मोदी की यात्रा से अमेरिकी अर्थव्यवस्था में भारतीय निवेश बढ़ने के अनुमान

मोदी की यात्रा से अमेरिकी अर्थव्यवस्था में भारतीय निवेश बढ़ने के अनुमान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी अमेरिका यात्रा पर निकले हुए है और इस दौरान यह कहा जा रहा है कि वे यहाँ तकनीकी दुनियां के दिग्गजों से भी मुलाकात करने वाले है. मोदी की इस यात्रा को लेकर 34 अमेरिकी सांसदों ने भी अपनी सहमति व्यक्त की है. गौरतलब है कि यह प्रधानमंत्री की दूसरी अमेरिकी यात्रा है. मोदी की सिलिकॉन वैली की इस यात्रा को लेकर अमरीकी सांसदों का यह कहना है कि इससे अमेरिका के प्रोद्योगिकी उद्योग में भारतियों का योगदान भी सामने आएगा.

साथ ही आपको यह भी बता दे कि कांग्रेस में भारतीय मूल के एक मात्र सांसद अमी बेरा के साथ ही अन्य सभी सांसदों ने अपने पत्र में यह लिखा है कि वे मोदी के अमेरिका के दूसरे और वेस्ट कोस्ट के पहले दौरे का स्वागत करते है और साथ ही यह भी कहा है कि मोदी का सिलिकॉन वैली का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है.

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी इस यात्रा के दौरान कैलिफोर्निया के साथ ही सिलिकॉन वैली में भी कई कम्पनियों के कार्यालयों में जाने वाले है. जिनमे से फेसबुक, गूगल और टेस्ला भी मुख्य रूप से शामिल है. इस मामले को ध्यान में रखते हुए सांसदों ने यह भी कहा है कि हम मोदी के यहाँ आने एक बेसब्री से इन्तेजार कर रहे है क्योकि 33 सालों में यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली यात्रा होने वाली है.

सांसदों ने इस बारे में यह भी बताया है कि उनकी इस यात्रा से अमेरिका और भारत के संबंधों को एक नया मुकाम मिलेगा. इसके साथ ही उन्होंने यह अनुमान भी लगाया है कि मोदी की इस दूसरी यात्रा से यहाँ की अर्थव्यवस्था में भारतीय निवेश भी बढ़ेगा और साथ ही विकास को एक नई रफ़्तार मिलेगी.