आतंकी कैम्प को लेकर कनाडा को किया आगाह

नई दिल्ली : पंजाब में खालिस्तान टेरर फ़ोर्स फिर हमले की फिराक में है. इसके लिए कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया के मिशन सिटी के पास आतंकी कैम्प चला रहे कैम्प की जानकारी भारत ने कनाडा की जस्टिन ट्रीड्यू सरकार को देकर आगाह किया. पंजाब में खालिस्तान समर्थक आतंकी फिर सिर उठाने की कोशिश में है. खालिस्तान समर्थक आतंकी ब्रिटिश कोलंबिया के मिशन सिटी के पास आतंकी कैम्प चला रहे हैं.

पंजाब के ख़ुफ़िया अधिकारियों की रिपोर्ट के अनुसार कनाडाई मूल के सिख हरदीप निज्जर को खालिस्तान टेरर फ़ोर्स का आपरेशन प्रमुख बनाया है. हमले के लिए सिख युवकों की भर्ती और प्रशिक्षण दिया जा रहा है. टाइम्स आफ इण्डिया की खबर के अनुसार पंजाब सरकार पहले ही विदेश और गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपकर निज्जर के प्रत्यर्पण की मांग कर चुकी है. निज्जर को पंजाब में हमले के लिए पाकिस्तान से हथियार के इंतजाम की जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन पठानकोट हमले के कारण हुई कड़ी सुरक्षा के चलते ऐसा नहीं हो पाया.

यह खुलासा खालिस्तान टेरर फ़ोर्स के सदस्य मंदीप सिंह ने किया जिसे लुधियाना के पास दो हफ्ते पहले गिरफ्तारी किया गया था. निज्जर कनाडा के सुर्रे शहर में 1995 से कनाडाई पासपोर्ट पर रह रहा है. उसे लुधियाना के सिंगार सिनेमा विस्फोट मामले में आतंकी घोषित किया गया है. इस विस्फोट में 6 लोग मारे गए थे.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -