इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ने ओसी/आईटीटी को पूरा करने के लिए किया ये काम

May 27 2021 09:40 AM
इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ने ओसी/आईटीटी को पूरा करने के लिए किया ये काम

कोरोना महामारी के मद्देनजर, भारतीय चार्टर्ड एकाउंटेंट्स संस्थान (आईसीएआई) ने मंगलवार को सूचना प्रौद्योगिकी प्रशिक्षण (आईटीटी) से युक्त आईटी और सॉफ्ट स्किल्स (आईसीआईटीएसएस) पर एकीकृत पाठ्यक्रम को पूरा करने के लिए 30 जून तक विस्तार की घोषणा की। 

आईसीएआई ने सीए इंटरमीडिएट और अंतिम परीक्षाओं को भी टाल दिया था जो क्रमशः 22 मई और 21 मई 2021 को आयोजित की जानी थीं। चार्टर्ड एकाउंटेंट्स शिक्षा और प्रशिक्षण की वर्तमान योजना के अनुसार, छात्रों को सूचना प्रौद्योगिकी और सॉफ्ट स्किल्स (आईसीआईटीएसएस) पर एकीकृत पाठ्यक्रम को सफलतापूर्वक पूरा करना आवश्यक है जिसमें सूचना प्रौद्योगिकी प्रशिक्षण (आईटीटी) और अभिविन्यास पाठ्यक्रम (ओसी) शामिल हैं। 

दोनों पाठ्यक्रमों को 15 दिनों की अवधि के लिए पूरा किया जाना चाहिए, और इस तरह के पूरा होने के बाद ही छात्र व्यावहारिक प्रशिक्षण (आर्टिकलशिप) के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। इससे पहले, महामारी को देखते हुए, ICAI ने छात्रों को व्यावहारिक प्रशिक्षण (आर्टिकलशिप) के लिए पंजीकरण करने और शामिल होने की अनुमति दी थी, भले ही उन्होंने OC/ITT पाठ्यक्रम पूरा नहीं किया हो। आधिकारिक घोषणा के अनुसार, इन छात्रों को 31 मई तक पाठ्यक्रम पूरा करना आवश्यक था।

इन कृषि नौकरियों से कमा सकते है आप भी अच्छा वेतन

युवाओं के पास पुलिस बनने का सुनहरा मौका, यहां हो रही है हजारों पदों पर भर्ती

टीएस पॉलीसेट २०२१ के लिए पंजीकरण हुए शुरू