कोरोना से जंग में होमियोपैथी को मिली बड़ी कामयाबी, तैयार की ख़ास दवाई

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में इस समय कोरोना महामारी से लड़ने के लिए वैक्सीन की तलाश की जा रही है. भारत भी उनमें शामिल एक देश है, किन्तु इसके साथ ही अब भारत मे होम्योपैथी का भी इस जंग के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है. होम्योपैथी की सहायता से लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करने की कोशिश की जा रही है, जिससे ना केवल कोरोना पॉजिटिव मरीजों को सही किया जा रहा है बल्कि नए केस भी कम सामने आ रहे हैं.

डॉ जवाहर शाह विगत 40 वर्षों से भी अधिक समय से मुंबई में होम्योपैथी की प्रैक्टिस कर रहे हैं. डॉ शाह ने दुनिया भर में फैले लगभग 100 होम्योपैथी डॉक्टर्स के साथ मिलकर एक खास सेट ऑफ मेडिसिन या दवा (CK1 और CK2) डेवेलप की है. ये दवा मानव के शरीर की इम्युनिटी बढ़ाने का काम करती है जिससे कोई रोग आपके पास ही नहीं आता है.

दवा की ये पूरी किट 22000 पुलिस वालों को, 4000 फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को, धारावी में रहने वाले 2000 लोगों को मिलाते हुए अभी तक कुल 1 लाख से अधिक लोगों को दी जा चुकी है. ये दवा  psycho neuro endocrine पर असर करती है. इस दवा को आयुष मंत्रालय द्वारा दिए गए इंस्ट्रक्शन के आधार पर ही विकसित किया गया है.

दो महीने बाद शुरू हुई उड़ानें, कई फ्लाइट्स हुई कैंसिल, परेशान हुए यात्री

क्या श्रम कानूनों में बदलाव ला पाएंगी उघोग जगत में गति ?

देश में नौकरी को लेकर इतने प्रतिशत लोग भटक रहे बेरोजगार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -