पुलवामा हमले के बाद सरकार का बड़ा कदम, अब हर सैनिक चॉपर से ही जाएगा श्रीनगर

नई दिल्ली: पुलवामा में हुए आंतकी हमले के बाद श्रीनगर में अर्धसैनिक बलों की सुरक्षा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बड़ा निर्णय लिया है. गृह मंत्रालय के आदेश के अनुसार अब बीएसएफ, असम राइफल्स, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, एसएसबी, एनएसजी और आईटीबीपी के जवानों को कश्मीर घाटी में तैनाती के लिए सड़क मार्ग से नहीं बल्कि हवाई मार्ग से ही श्रीनगर ले जाया जाएगा. सैनिकों की सुरक्षा ले मद्देनज़र अब सभी अर्धसैनिक बलों के जवान विमान से ही श्रीनगर ले जाए जाएंगे.

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी उछाल, यह है आज के भाव

इस फैसले के अनुसार अब हर जवान और हर अफसर को हवाई जहाज से ही जम्मू से श्रीनगर ले जाया जाएगा.  सभी अर्धसैनिक बलों के लिए जारी किया गया यह आदेश आज से लागू हो गया है. केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति का निरिक्षण किया, जहां पिछले हफ्ते आत्मघाती आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 से अधिक जवान शहीद हो गए थे. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया था कि बैठक के दौरान गृह मंत्री को जम्मू-कश्मीर की वर्तमान हालात के साथ ही भारत-पाकिस्तान सीमा के बारे में भी जानकारी दी गई.

डॉलर के मुकाबले चार पैसे की मजबूती के साथ खुला रुपया

बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा, इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के निदेशक राजीव जैन के अलावा कुछ दुसरे अधिकारियों ने भी शिरकत की थी. इस बैठक में जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की धर-पकड़ के लिए उठाए जा रहे कदमों पर भी विचार-विमर्श हुई और सीमा पार से घुसपैठ को किस तरह रोका जाए, इस पर भी चर्चा हुई थी.

खबरें और भी:-

 

गुरूवार को गिरावट के साथ खुले देश के शेयर बाजार

कुलभूषण जाधव मामला: भारत ने की रिहाई की मांग, आज अंतिम दलील पेश करेगा पाक

बदलते समय के साथ दुनिया में लगातार कम हो रही है मातृभाषाओं की संख्या

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -