चैम्पियंस ट्रॉफी: अर्जेंटीना पर भारत ने 2-1 से दर्ज की शानदार जीत

Jun 24 2018 05:58 PM
चैम्पियंस ट्रॉफी: अर्जेंटीना पर भारत ने 2-1 से दर्ज की शानदार जीत

चैम्पियंस ट्रॉफी के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 4-0 से करारी शिकस्त देने वाली भारतीय टीम ने रविवार को अपने दुसरे मुकाबले में अर्जेंटीना को भी धुल चटा दी. 37वीं हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी में आज भारत और अर्जेंटीना के बीच खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने अर्जेंटीना के ऊपर 2-1 से जीत दर्ज कर अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखा. नीदरलैंड्स के ब्रेडा में खेले गए इस मुकाबला में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली.

भारत की तरफ से किए गए दोनों गोल क्रमशः हरमनप्रीत सिंह और मनदीप सिंह ने किए. वहीं अर्जेंटीना की तरफ से एक मात्र गोल गोंजालेज पेलिएट ने किया. मजेदार बात यह रही कि मैच के तीनो गोल दुसरे क्वाटर में ही किए गए. बता दें यह मुकाबला भारत के सरदार सिंह के लिए उनका 300 वां अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला था. इसी के साथ सरदार सिंह ऐसे छठे भारतीय हॉकी प्लेयर बन गए जिसने 300 या इससे ज्यादा अंतराष्ट्रीय मैच खेले है.

उनसे पहले भारत के लिए दिलीप टिर्की (412), धनराज पिल्ले (339), बलजीत ढिल्लों (327), परगट सिंह (317), मुकेश कुमार (307) जैसे महान भारतीय हॉकी खिलाडियों का नाम आता है. गौरतलब है कि पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप टिर्की भारत के लिए 400 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं.

 

फीफा 2018: सर्बियाई कोच ने फीफा पर लगाए गंभीर आरोप

FIFA World Cup: आज इंग्लैंड और पनामा की होगी टक्कर

हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से रोंदा

 

?