आस्ट्रेलिया के अंतरराष्ट्रीय हॉकी टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी भारतीय टीम
आस्ट्रेलिया के अंतरराष्ट्रीय हॉकी टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी भारतीय टीम
Share:

इंडियन हाकी टीमें मेलबोर्न में होने वाले इंटरनेशनल हाकी टूर्नामेंटों में शामिल होगी जहां पुरूष टीम नवंबर में होने वाले 4 देशों के टूर्नामेंट में खेलेगी जबकि महिला टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रंखला खेलेगी. हाकी इंडिया (HI) की जारी विज्ञप्ति के मुताबिक अगले 3 सालो में मेलबोर्न में इंटरनेशनल हाकी टूर्नामेंटों का आयोजन किया जाएगा जिसमें भारत की महिला और पुरूष टीमें हिस्सा लेंगी. 4 देशों के नए पुरूष टूर्नामेंट का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसारण किया जाएगा जिसे इस साल नवंबर में आयोजित किया जाना है. इस टूर्नामेंट में मेजबान टीम आस्ट्रेलिया के अलावा भारत और मलेशिया भी हिस्सा लेंगी जबकि चौथी टीम की घोषणा करना अभी बाकी है .

हाकी इंडिया के मुताबिक इस टूर्नामेंट में भारत के हिस्सा लेने की वजह HI और हाकी आस्ट्रेलिया के बीच गत वर्ष हुआ समझौता है. इस MOU के तहत भारतीय पुरूष हाकी टीम अगले तीन साल आस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी. भारतीय पुरूष टीम के मुख्य कोच रोलैंट ओल्टमैंस ने इस मामले में कहा, अंतरराष्ट्रीय हाकी टूर्नामेंट का आयोजन हाकी आस्ट्रेलिया की अच्छी पहल है. वैश्विक स्तर पर इससे हाकी के प्रशंसकों को बढिय़ा स्तर की हाकी देखने को मिलेगी. मुझे भरोसा है यह बड़े स्तर का टूर्नामेंट साबित होगा जिसमें वैश्विक स्तर की टीमें हिस्सा ले रही हैं.

भारतीय टीम के कप्तान सरदार सिंह ने चार देशों के टूर्नामेंट को लेकर कहा, हाकी खेलने के लिए आस्ट्रेलिया बढिय़ा देश है. मेजबान और मलेशियाई टीम हमेशा से ही हमारे कड़े प्रतिद्वंद्वी रहे हैं और यह बहुत ही चुनौतीपूर्ण होने वाला है. हमारी टीम के लिए इसमें खेलना अच्छा अनुभव होगा और मैं इसे लेकर उत्साहित हूं.

पुरूषों के साथ भारतीय महिला हाकी टीम भी आस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी. शुक्रवार रात को विश्व स्तर की आस्ट्रेलियाई और भारतीय महिला टीमों के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला होना है. हाकी के इस महोत्सव में खेल के अलावा अन्य कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -