भारतीय हॉकी टीम के प्रदर्शऩ से खुश हैं कोच, जताई यह उम्मीद

नई दिल्लीः भारतीय हॉकी टीम ने बीते दिनों शानदार प्रदर्शन किया है। टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड टीम के इस प्रदर्शन से काफी हर्षित हैं। ग्राहम रीड की इच्छा है कि रूस के खिलाफ आगामी ओलिंपिक क्वालिफायर में उनके खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। भारतीय टीम ने जून में भुवनेश्वर में एफआईएच पुरुष हॉकी सीरीज फाइनल जीता था. इसके बाद अगस्त में टोक्यो में ओलिंपिक टेस्ट टूर्नामेंट जीता। बेल्जियम दौरे पर भी टीम अपराजेय रही जिसमें उसने मेजबान और स्पेन के खिलाफ सारे मैच जीते. रीड ने कहा ,‘दौड़ने, प्रयासों, रफ्तार और ऊर्जा में कोई कमी नहीं थी।

बीते विश्व कप की तुलना में यह बेहतर प्रदर्शन था. इस स्तर पर खेलने के लिये लगातार अच्छा प्रदर्शन जरूरी है। उन्होंने कहा ,‘बेल्जियम और स्पेन के खिलाफ हम लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे. यह अच्छी बात है कि हम लय बरकरार रखने में कामयाब रहे.’ रीड ने कहा गेंद पर नियंत्रण और संयोजन अच्छा था . अब उसी दिशा में प्रदर्शन बरकरार रखना है।

अप्रैल 2019 में हेड कोच बने रीड ने कहा कि फीफा क्वालीफायर में उनकी टीम का फोकस बेसिक्स सही रखने पर होगा. ओलिंपिक क्वालिफायर में भारत को रूस का सामना करना है. तैयारियों को लेकर रीड ने बात करते हुए कहा, 'जब भी आप रूस जैसी टीमों के खिलाफ खेलते हैं सबसे बड़ी चुनौती होती है बॉल पॉजेशन रखना. रूस बॉल पॉजेशन रखना पसंद करती है और उनसे बॉल लेना मुश्किल लेता होता। 

मैरीकॉम के डायकेक्ट चयन को लेकर बढ़ा विवाद, निखत जरीन पहुंची खेल मंत्रालय

Football : भारत और बांग्लादेश के बीच हुए मैच के हीरो रहे भारतीय डिफेंडर आदिल खान

इस वजह से विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अच्छा प्रदर्शऩ नहीं कर पाईं दुती चंद

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -