HWL :भारत को छोटी-छोटी गलतियों से बचना होगा आज
HWL :भारत को छोटी-छोटी गलतियों से बचना होगा आज
Share:

मलेशिया को हराकर भारत हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल दौर के सेमीफाइनल में पहुंच चुका है। भारतीय टीम ने बुधवार को मलेशिया के खिलाफ जो बेजां गलतियां कीं, उनसे उसे शुक्रवार को बेल्जियम के खिलाफ बचना होगा। भारतीय टीम को गेंद को अधिक से अधिक समय तक अपने पास रखने की कला में माहिर होना होगा। इस विभाग में उसकी निरंतरता सवालों के घेरे में रहती है। साथ ही भारत को अपने अगले मैचों में बेजां गलतियों से बचना होगा। मलेशिया के खिलाफ भारत की ओर से अधिक बेजां गलतियां हुईं। भारतीय फारवर्ड कुल 24 मौकों पर विपक्षी टीम के डी में प्रवेश करने में सफल हुए लेकिन वे 13 मौकों पर ही गोल पर शॉट लगा सके। इनमें से अधिकांश शॉट निशाने पर नहीं लगे।

मलेशिया के खिलाफ पांच में दो पेनाल्टी कार्नर पर गोल करना भारत के लिए अच्छी बात रही। आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने चार पेनाल्टी कार्नर बेकार किए थे। पेनाल्टी कार्नर पर निर्भरता भारत के लिए खतरनाक हो सकती है और इसी कारण फारवर्ड लाइन को अपनी सेंध लगाने और उसे सफलतापूर्वक गोल में बदलने की कला को निखारना होगा। आस्ट्रेलिया जैसी मजबू टीम के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय टीम दिल खोलकर मैदान में उतरी और जीत हासिल की लेकिन डिफेंस में सेंध लगना आम बात हो गई है।

मलेशिया जैसी टीम पेनाल्टी कार्नर पर गोल करके भारत के लिए मुश्किल खड़ी कर रही थी। पहले क्वार्टर में अच्छा खेल दिखाने के बाद दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम लय से भटकी। बड़ी टीमों को हराने के लिए भारत को अपने खेल में निरंतरता लानी होगी। यह निरंतरता किसी एक मैच के लिए नहीं होनी चाहिए बल्कि इसे अपनी आदत में शामिल करना होगा, तब जाकर भारतीय हॉकी को शीर्ष पर लाने का रास्ता प्रशस्त हो सकेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -