आज पाकिस्तान से अपने पूरे स्टाफ के साथ वापस लौटेंगे भारतीय उच्‍चायुक्‍त, ख़त्म होंगे सभी संबंध
आज पाकिस्तान से अपने पूरे स्टाफ के साथ वापस लौटेंगे भारतीय उच्‍चायुक्‍त, ख़त्म होंगे सभी संबंध
Share:

नई दिल्‍ली : पाकिस्‍तान में भारतीय उच्‍चायुक्‍त अजय बिसारिया आज इस्लामाबाद से वापस नई दिल्‍ली लौट आएंगे. बिसारिया इस्‍लामाबाद से लाहौर के रास्‍ते अमृतसर पहुंचेंगे. अजय बिसारिया के साथ ही उनके 15 अन्‍य अधिकारी/स्‍टाफ सदस्‍य अपने परिवारों के साथ भारत वापस आएंगे. सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी गई है.

दरअसल, भारत द्वारा जम्मू कश्मीर से संविधान की धारा 370 को खत्‍म कर उसके विशेष दर्जे को ख़त्म किए जाने से बौखलाए पाकिस्‍तान ने भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को वापस भारत जाने को कहा था. इसके साथ ही पाकिस्तान की तरफ से द्विपक्षीय संबंध लगातार तोड़ने का सिलसिला जारी है. पाकिस्‍तान ने भारत से व्‍यापारिक संबंध ख़त्म कर लिए हैं. इसके साथ ही पाकिस्तान ने दोनों देशों के मध्य चलने वाली समझौता एक्‍सप्रेस और थार रेल सेवा को भी बंद कर दिया है और दिल्‍ली-लाहौर बस सेवा को भी बंद करने का निर्णय लिया है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान के शीर्ष असैन्य और सैन्य नेतृत्व ने भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को पाकिस्‍तान से वापस लौट जाने और अपने राजदूत को भी नई दिल्ली से वापस बुलाने का एकतरफा निर्णय लिया था.  पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी ने बैठक के बाद कहा था कि, "हमारे राजदूत अब दिल्ली में नहीं रहेंगे और उनके राजदूत को भी हम वापस भेजेंगे."

2019 की फिल्म उरी ने कैसी जीता 2018 का नेशनल अवॉर्ड ? लोग खड़े कर रहे सवाल

नेशनल अवॉर्ड अपने नाम करने पर बोले विक्की- परिवार के लिए शानदार पल

जब हिन्दुस्तान को मिली आजादी, जानिए तब कितनी थी आबादी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -