ब्रिटेन में भारत की उच्चायुक्त गायत्री बोलीं- 'व्यापार समझौते पर काम कर रहे हैं दोनों देश'
ब्रिटेन में भारत की उच्चायुक्त गायत्री बोलीं- 'व्यापार समझौते पर काम कर रहे हैं दोनों देश'
Share:

लंदन: ब्रिटेन में भारत की नई उच्चायुक्त गायत्री इस्सर कुमार ने कहा है कि भारत और यूनाइटेड किंगडम एक ऐसे मुक्त व्यापार समझौते पर काम कर रहे हैं जो दोनों देशों के लिए फायदेमंद होगा. एक निजी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए गायत्री इस्सर कुमार ने कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था के लिए ये मोड़ खास है, क्योंकि ये ऐसा समय है जब दुनिया के ज्यादातर देश अपनी इकॉनमी को फिर से गति देने और उसे रिकवरी मोड पर लाने के बारे में विचार कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इस मोड़ पर भारत और ब्रिटेन दोनों के पास अवसर है. लंदन में नए उच्चायुक्त का पदभार संभालने के बाद ये गायत्री इस्सर कुमार का ये पहला साक्षात्कार था. उन्होंने कहा कि ब्रेग्जिट के बाद ब्रिटेन अपने व्यापार की स्वतंत्र नीतियां निर्धारित करेगा, नए व्यापार समझौते करेगा उस दौरान भारत की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होगी. उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब भारत विदेशी निवेश का स्वागत कर रहा है, तो ब्रिटेन बड़ी उत्सुकता के साथ भारत में हो रही गतिविधियों को देख रहा है.

भारत की नई उच्चायुक्त ने कहा कि ये एक ऐसा अवसर है, जब ब्रिटेन और चीन के बीच रिश्ते हांगकांग में लाए जा रहे राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के कारण गर्त में जा रहे हैं. इस दौरान भारत के साथ आर्थिक ताल्लुक बढ़ाना ब्रिटेन और भारत दोनों के लिए ही लाभदायक फैसला होगा. भारत और ब्रिटेन दोनों देश इस समझौते का लाभ उठा सकें, इसके लिए दोनों देश व्यापार समझौते पर कार्य कर रहे हैं.

पाक में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार जारी, अब सिखों के धर्मस्थल को उपद्रवियों ने बताया मस्जिद

आर-पार की जंग के मूड में अमेरिका, चीनी दूतावास पर किया कब्जा, उतार फेंके चीन के झंडे

WHO ने कोरोना को लेकर एक बार फिर किया आगाह, बदले जीवन जीने का तरीका नहीं तो....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -