देश के कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 30 फ़ीसदी जमाती, स्वास्थय मंत्रालय का दावा

Apr 05 2020 10:35 AM
देश के कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 30 फ़ीसदी जमाती, स्वास्थय मंत्रालय का दावा

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामलों में हर दिन वृद्धि देखने को मिल रही है। अब तक देश में 3500 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों में 30 फीसदी मरीज तब्लीग़ी जमात से ताल्लुक रखने वाले हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार,  देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों में तबलीगी जमात से ताल्लुक रखने वाले करीब 30 फीसदी मरीज हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि देश में 17 राज्यों में 1023 कोरोना वायरस से पॉजिटिव मरीज तबलीगी जमात से ताल्लुक रखते हैं। दरअसल, दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में मार्च में तबलीगी जमात का एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। उस कार्यक्रम में श्रीकांत करने वाले कुछ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

इसके बाद से ही सरकार इस कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों को चिन्हित कर स्कैन करने में लगी हुई  है। आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों कि संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 3500 के पार पहुंच चुकी है। वहीं अब तक कोरोना वायरस के कारण देश में 99 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

सलाहकार के पदों पर निकली भर्तियां, जानें क्या है आवेदन प्रक्रिया

कोरोना : सरकार ने इस किट के निर्यात पर लगाई रोक

अप्रैल में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक