कोरोना को लेकर एक्शन मोड में स्वास्थ्य मंत्रालय, दिया 14 हजार वेंटिलेटर सुरक्षित रखने का आदेश
कोरोना को लेकर एक्शन मोड में स्वास्थ्य मंत्रालय, दिया 14 हजार वेंटिलेटर सुरक्षित रखने का आदेश
Share:

नई दिल्लीः कोरोना वायरस के बढ़ते संकट को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश भर में 14000 से ज्यादा वेंटिलेटर तैयार रखने के आदेश दिए हैं।  बीते कुछ दिनों में जिस प्रकार तेजी से कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही हैं उसको देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय व्यापक तौर पर तैयारी कर रहा है। देशभर के विभिन्न अस्पतालों में वेंटीलेटर सुरक्षित रखवाए जा रहे हैं, किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तैयारी की जा रही है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से  नोएडा बेस्ड एक कंपनी Agva health care को 2 अप्रैल तक 10000 वेंटिलेटर तैयार करने के आदेश जारी किए गए हैं। पिछले दो दिनों में 5 लाख n95 मास्क देश भर के अस्पतालों में भेजे जा चुके हैं। इसके साथ ही अस्पतालों में 12 लाख n95 मास्क का स्टॉक अतिरिक्त रखा गया है। डेढ़ लाख और n95 मास्क आज शाम तक देश के अस्पतालों में भेज दिए जाएंगे।  

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों में काफी तेजी देखी जा रही है। देश में कोरोना मरीजों की तादाद 1139 हो गयी है। वहीं मरने वालों की संख्या 27 पहुँच गयी है। हालांकि, 99 लोग इस बीमारी से स्वस्थ भी हो चुके है। कोरोना के खतरे को ध्यान में रखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने 11 कमेटी का गठन किया है।

चीनी कंपनी Oppo ने पीएम राहत कोष में दान किये 1 करोड़ रूपये

कोरोना: RBI गवर्नर की अपील - नकद लेन-देन से बचें, डिजिटल ट्रांसक्शन करें

शेयर बाज़ार पर भी कोरोना का असर जारी, आज लाल निशान के साथ खुला सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -