कोरोना के टीकाकरण के लिए तैयार सरकार, कल से देशभर में वैक्सीन का 'ड्राई रन'
कोरोना के टीकाकरण के लिए तैयार सरकार, कल से देशभर में वैक्सीन का 'ड्राई रन'
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बीच वैक्सीन को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। टीकाकरण की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं कल देशभर में कोविड वैक्सीन का ड्राई रन किया जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि तमाम राज्यों में कल से वैक्सीन का ड्राई रन होगा और सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन दी जाएगी। उन्होने कहा कि वैक्सीन देने के लिए सूची तैयार की जा रही है।

स्वास्थ्य डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, 'पहले चरण में वैक्सीन लगाने की तैयारी पूरी हो चुकी है। जिन लोगों को पहले वैक्सीन देनी है उनकी सूची तैयार है। वैक्सीन के ड्राई रन को लेकर भी हम पूरी तरह से तैयार हैं। टीकाकरण के लिए हमने बिलकुल वैसी ही तैयारी की जैसे चुनाव के समय बूथ स्तर तक तैयारी की जाती है। सबसे पहले हेल्थ वर्कर्स और कोरोना के फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन की डोज़ दी जाएगी।'

राजधानी में कोरोना वैक्सीन रखने और टीकाकरण संबंधी सभी प्रबंध कर लिए गए हैं। राजधानी दिल्ली में 1000 से भी ज्यादा वैक्सीन सेंटर बनाने की तैयारी चल रही है। यही नहीं, दिल्ली सरकार की मानें तो यह वैक्सीन सभी दिल्ली वालों को निशुल्क मुहैया कराई जाएगी। आपको बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने फाइजर-बायोएनटेक कोविड-19 वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग की इजाजत दे दी है।

न्यू ईयर पर राहुल गांधी का ट्वीट- किसानों को कृषि कानून से मुक्ति का तोहफा दे सरकार

इंडिगो का सर्वर हुआ हैक, एयरलाइंस ने दी जानकारी

Kermadec Islands में महसूस हुए भूकंप के झटके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -