पहले बड़ी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए खुलेंगे स्कूल, सरकार कर रही विचार
पहले बड़ी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए खुलेंगे स्कूल, सरकार कर रही विचार
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, वहीं इस दौरान सभी माता- पिता, बच्चे एक सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं कि आखिर स्कूल कब खुलेंगे? दरअसल, एक तरफ पूरे भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 20 लाख के पार पहुंच चुकी हैं, वहीं इसी बीच केंद्र सरकार सितंबर के महीने से स्कूलों को वापस खोलने के बारे में विचार कर रही है.

सरकार का विचार है कि बड़ी कक्षाओं (10वीं-12वीं) के लिए स्कूल सितंबर और नवंबर के बीच आरंभ किए जा सकते हैं. दिशानिर्देश के मुताबिक, कक्षा 10वीं-12वीं के लिए पहले स्कूल खोले जाने पर मंथन हो रहा है, जिसके बाद कक्षा छठी से 9वीं तक की कक्षाएं भी शुरू होंगी. बता दें, इस मुद्दे पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के नेतृत्व में चर्चा की गई है. प्रथम चरण में, कक्षा 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल खोला जाएगा. अगर किसी स्कूल में एक ही कक्षा के चार सेक्शन है, तो ऑल्टरनेटिव दिनों में हर दो सेक्शन के स्टूडेंट्स को बुलाया जाएगा.

इसके साथ ही स्कूल का समय आधा करने पर भी विचार चल रहा है. जहां  5 से 6 घंटे  आमतौर पर स्कूल चलते हैं. उसका समय घटाकर 2 से 3 घंटे कर दिया जाएगा. इसी के साथ स्कूल को एक घंटे का वक़्त सैनिटाइज करने के लिए प्रदान किया जाएगा. वहीं स्कूल में  33% स्टाफ को आने की इजाजत होगी.

स्वतन्त्रता दिवस : नारों ने भी दिलाई हिन्दुस्तान को आजादी, ये हैं कुछ प्रसिद्ध नारे

सोने से 5 गुना तेज़ भाग रही चांदी, पिछले 5 दिनों में 10 हज़ार रुपए महंगी हुई

स्वतन्त्रता दिवस किस तरह मनाया जाता है ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -