भारत के पास हैं दाऊद के 9 ठिकानों के पते, कुछ सही, कुछ गलत
भारत के पास हैं दाऊद के 9 ठिकानों के पते, कुछ सही, कुछ गलत
Share:

नई दिल्ली : भारत सरकार द्वारा दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में होने को लेकर सबूत जुटाए गए, मगर दाऊद को भी भारत सरकार द्वारा सार्वजनिक की गई सूचनाओं की जानकारियां मिलती रहीं। जिसके कारण अंडरवल्र्ड डाॅन अपने ठिकाने बदलता रहा। पाकिस्तान भी डाॅन को लेकर दावे करता रहा कि वह पाकिस्तान में नहीं है लेकिन पाकिस्तान के दावे खोखले साबित हो रहे है। हाल ही में भारतीय खुफिया एजेंसियों ने दाऊद की तस्वीर और दस्तावेज प्रस्तुत किए हैं जिनसे यह जानकारी मिली है कि दाऊद पाकिस्तान की धरती पर ही है। भारत ने पहले ही पाकिस्तान को डोजियार जारी किया था।

हालांकि इस डोजियार में दाऊद के 9 ठिकानों की जानकारी दी गई। इनमें से कुछ पते सही तो कुछ गत एड्रेस होने की बात कही गई है, तो कुछ अधूरे या गलत बताए जा रहे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय विदेश मंत्रालय ने माना कि सरकार की ओर से दाऊद को लेकर बनाए गए डॉजियर में गलत एड्रेस होने का खुलासा हुआ है।

पाकिस्तान को ये डोजियार फिलहाल नहीं सौंपे गए हैं लेकिन इनमें कुछ पते दिए गए हैं पतों के साथ ही कुछ और जानकारियां दी गई हें। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ब्रिटेन यात्रा से पहले दाऊद इब्राहिम की ब्रिटेन में मौजूद संपत्तियों को सीज़ कर करने की पहल की गई है। इस संबंध में भारत सरकार जल्द ही ब्रिटिश सरकार को दाऊद की संपत्तियों को लेकर दस्तावेज प्रस्तुत करेगी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -