अब जानवरों में भी फैलने लगा कोरोना वायरस ! संक्रमण से एक शेर की मौत, एडवाइजरी जारी
अब जानवरों में भी फैलने लगा कोरोना वायरस ! संक्रमण से एक शेर की मौत, एडवाइजरी जारी
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लागतार बढ़ता ही जा रहा है। बीते 24 घंटे में कोरोना से संक्रमण के सर्वाधिक 4 लाख से अधिक नए केस सामने आए हैं। यह एक दिन में सबसे अधिक है। उपचाराधीन मामलों की तादाद अब 32 लाख के पार हो गई है। इससे भी अधिक दुख की बात यह है कि यह वायरस अब जानवरों में भी फैलने लगा है। कोरोना संक्रमण के कारण एक शेर की मौत हो गई है।

केंद्रीय वन एवं पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने कोरोना से शेर की मौत होने की पुष्टि की। इसके बाद केंद्रीय मंत्रालय ने सभी राज्यों को एडवाइजरी जारी कर दी है। एडवाइजरी में राज्यों के सभी राष्ट्रीय उद्यान सेंचुरी, संरक्षित वन क्षेत्र तत्काल प्रभाव से बंद करने की बात कही गई है। केंद्रीय वन मंत्रालय के DIG राकेश जगेनिया ने एडवाइजरी जारी की है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण के 4,01,993 नए केस सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल तादाद बढ़कर 1,91,64,969 हो गई है और 3,523 और लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 2,11,853 हो गया है।

देश में संक्रमण के केस लगातार बढ़ रहे हैं और उपचाराधीन लोगों की तादाद बढ़कर 32,68,710 हो गई है, जो संक्रमण के कुल मामलों का 17.06 फीसद है और मरीजों के रिकवर होने की दर और गिरकर 81.84 फीसद रह गई है। आंकड़ों के मुताबिक, देश में संक्रमण के बाद ठीक हुए लोगों की तादाद बढ़कर 1,56,84,406 हो गई है और मृत्यु दर 1.11 फीसद है।

सरकार के संरचनात्मक सुधारों ने 2020 में साल-दर-साल उच्च विकास के लिए आधार तैयार किया: नीतीयोग

जानिए कैसे कंपनी की कमाई स्टॉक की कीमतों को करती है प्रभावित?

इंटरनेशनल मीडिया पर भड़कीं कंगना, कहा- 'तुम्हें तो अक्ल ही नहीं है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -