भारत ने सैलानियों के लिए खोला सियाचीन क्षेत्र,  भड़के पाक ने कहा- किसी सद्भावना की उम्मीद नहीं...
भारत ने सैलानियों के लिए खोला सियाचीन क्षेत्र, भड़के पाक ने कहा- किसी सद्भावना की उम्मीद नहीं...
Share:

इस्लामाबाद: विश्व का सबसे ऊंचा युद्ध क्षेत्र होने के रूप में पहचान रखने वाले सियाचिन (Siachen) को सैलानियों के लिए खोलने के भारत के फैसले पर पाकिस्तान ने आपत्ति जाहिर करते हुए कहा है कि भारत से किसी सद्भावना की उम्मीद नहीं की जा सकती. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने गुरुवार को साप्ताहिक प्रेस वार्ता में सियाचिन के हालात पर सवाल उठाया. 

फैसल ने कहा कि, "भारत कैसे सियाचिन को सैलानियों के लिए खोल सकता है? यह एक विवादित इलाका है जिस पर भारत ने जबरन कब्जा जमाया हुआ है. हम भारत से किसी किस्म की सद्भावना की उम्मीद नहीं करते. हमने हमेशा भारत से अच्छा संबंध चाहा, किन्तु हमें कोई जवाब नहीं मिला." फैसल ने एक बार फिर कश्मीर पर अपनी चिंताओं को जताते हुए कहा कि भारत को विदेशी प्रतिनिधिमंडलों को कश्मीर जाने देना चाहिए.

फैसल ने यह भी दावा किया कि मुसाफिरों के करतारपुर आने में भारत द्वारा रुकावट उत्पन्न की जा रही है, जबकि पाकिस्तान की ओर से कोई रुकावट नहीं है. प्रवक्ता ने लंदन में रह रहे मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट के एक धड़े के नेता अल्ताफ हुसैन के भारतीय चैनल को दिए उस साक्षात्कार पर चिंता जताई, जिसमें हुसैन ने भारत में शरण देने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान इस मामले को देख रहा है और इसका विस्तृत उत्तर दिया जाएगा. 

ये हैं दुनिया का अनोखा चिड़ियाघर, जानवर की जगह टूरिस्ट होते है पिंजरे में कैद

मौलाना फजलुर रहमान ने इमरान खान को दिखाया आईना, कहा- अब अपने दिनों को...

दुनिया के मानचित्र पर एक और देश आने वाला है नजर, जानिए क्या है नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -