पाकिस्तान से आने वाली ट्रेन को भारत में नहीं मिला प्रवेश

Jun 15 2019 10:16 AM
पाकिस्तान से आने वाली ट्रेन को भारत में नहीं मिला प्रवेश

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने शुक्रवार को दावा किया कि भारत ने उसकी ट्रेन को बॉर्डर पार करने और जोर मेला उत्सव के लिए लगभग 200 सिख यात्रियों को यहां लाने की अनुमति नहीं दी। भारत सरकार ने पाकिस्तान से आने वाली ट्रेन को भारत में प्रवेश करने से रोक दिया है। विदेश मंत्रालय ने सिख श्रद्धालुओं को लेने आई ट्रेन को प्रवेश देने से इनकार देते हुए कहा कि ट्रेन प्रवेश के लिए प्रस्ताव सही तरह से प्रस्तुत नहीं किया गया। 

इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने जानकारी देते हुए बताया है कि, 'पाकिस्तान ने लगभग 200 भारतीय सिखों को जोर मेला (गुरु अर्जुन देव की पुण्यतिथि) में शामिल होने के लिए वीजा जारी किया था और वह एक पाकिस्तानी ट्रेन से शुक्रवार को यहां आने वाले थे। किन्तु भारत सरकार ने सिख यात्रियों को यहां लाने के लिए पाकिस्तानी ट्रेन को अपनी सीमा में प्रवेश देने से मना कर दिया।' 

हाशमी ने दावा किया है कि, 'हम इंतजार कर रहे सिख श्रद्धालुओं को लाने के लिए पाकिस्तानी ट्रेन को बॉर्डर पार करने देने के संबंध में सीमा पर भारतीय अधिकारियों के साथ संपर्क में रहे लेकिन उन्होंने साफ मना कर दिया। उन्होंने कहा कि भारतीय अधिकारियों ने अपने इनकार का कारण नहीं बताया। आपको बता दें कि ईटीपीबी एक सरकारी विभाग है जो पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थलों एवं मामलों को देखता है। 

इस महान क्रिकेटर के साथ महेश बाबू ने शेयर की तस्वीर

दुनिया के 3 सबसे खतरनाक और अजीबोगरीब जीव, हर किसी के लिए समझना मुश्किल

पीएम मोदी से मिले शी जिनपिंग, कहा- भारत और चीन एक-दूसरे के लिए खतरा नहीं