सरकार का बड़ा कदम: अब बैंक से निकाल सकते है 5 लाख रूपये

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पांच सौ और एक हजार रूपये के मौजूदा नोटों को बंद कर देने के कारण उन लोगों को अधिक परेशानी हो रही है, जिनके घर विवाह के कार्यक्रम होने वाले है या फिर इलाज कराने के लिये निजी अस्पताल पहुंच रहे है. ऐसे में शादी वाले घर पर बड़ी परेशानिया हो रही थी. जिसके चलते नरेंद्र मोदी सरकार ने इसको लेकर एक बड़ा फैसला लिया है. जिसमे अब शादी समारोह के लिए बैंक से 5 लाख तक के नोट आसानी से निकाल सकते हो. 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबरों के हवाले से जिनकी भी बेटी या बहन की शादी है वो अपने कार्ड पर अपने एरिया के DCP की मुहर लगवा कर बैंक से 5 लाख रुपये तक निकलवा सकते हैं. हालांकि अभी इस खबर की आधिकारिक पुष्टि नही की गयी है, ध्यान रखें अभी तक किसी भी प्रकार का कोई आदेश जिलाधिकारी अथवा अन्य अधिकारी को नहीं दिया गया है जिसमे वो अपने अधिकार क्षेत्र से किसी के घर के विवाह अथवा अन्य किसी आवश्यक कार्य के लिए पांच लाख अथवा अधिक,आदि के धन की व्यवस्था करा सके।

व्हाट्सएप/शोशल मिडिया पर चल रहे सन्देश फर्जी एवं भ्रामक हैं। केस लीक की पड़ताल में यह खबर फिलहाल गलत निकली है अतः गलत खबरो को शेयर न करें। यह किसी व्यक्ति का समय ख़राब कर सकता है। आदेश आने पर विभिन्न विश्वसनीय माध्यमो से सरकार द्वारा आपको स्वतः सूचित कर दिया जायेगा। किन्तु खबरों की माने तो इस निर्णय से शादियों वाले घर की समस्या कम हो सकती है.

वाह मोदी जी ! मजा आ गया, खास को बना...

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -