पाक को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारत ने की पूरी तैयारी, बॉर्डर पर अतिरिक्त सेना तैनात

Aug 08 2019 12:09 PM
पाक को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारत ने की पूरी तैयारी, बॉर्डर पर अतिरिक्त सेना तैनात

श्रीनगर: केंद्र सरकार के जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाने और धारा 370 को कमजोर करने के बाद से ही सीमा और घाटी में तनाव का माहौल है. इस बीच इंडियन आर्मी ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के पास अतिरिक्त ब्रिगेड की तैनाती कर दी है. सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान सीमा पर अपनी नापाक हरकत को अंजाम दे सकता है, यही वजह है कि भारत ने पहले ही पूरी तैयारी कर ली है.

सेना के सूत्रों के मुताबिक, सेना ने ऐसे कुछ स्थानों को भी चिन्हित किया है जहां पर पाकिस्तानी समर्थक अलगाववादी संगठन घाटी का माहौल को बिगाड़ने का प्रयास कर सकते हैं. ये चिन्हित स्थान कश्मीर घाटी के भीतर हैं. इसी के मद्देनज़र लाइन ऑफ कंट्रोल के उत्तरपूर्व इलाके में एक पूरी ब्रिगेड की तैनाती की गई है, जिससे अगर पाकिस्तान बॉर्डर के माध्यम से आतंकियों को भारत में भेजने का प्रयास करता है तो उसे विफल किया जा सके. 

इससे पहले भी ये ब्रिगेड उस इलाके में तैनात थी जहां पर आतंकियों की घुसपैठ को रोका गया था, ये सब अमरनाथ यात्रा के मद्देनज़र किया गया था. सैन्य प्रमुख बिपिन रावत ने खुद सीनियर कमांडर के साथ कई बैठकें की हैं और चिन्हित स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की है. आपको बता दें कि हाल ही में धारा 370 को कमजोर करने से पहले बिपिन रावत ने जम्मू कश्मीर का दौरा किया था, जहां उन्होंने सारे इंतजामों की जाँच की थी.

करेंसी को लेकर अमेरिका और चीन में बढ़ा तनाव

इस कंपनी ने देश में 5,500 पेट्रोल पंप खोलने का किया ऐलान

देश में बढ़ रही हैं भ्रामक विज्ञापनों की संख्या