पाकिस्तान ने दो भारतीय गिरफ्तार, विदेश मंत्रालय ने कहा- बिना नुकसान पहुंचाए वापस भेजे पाक
पाकिस्तान ने दो भारतीय गिरफ्तार, विदेश मंत्रालय ने कहा- बिना नुकसान पहुंचाए वापस भेजे पाक
Share:

नई दिल्ली: भारत ने पाकिस्तान में गिरफ्तार किए गए दो भारतीय नागरिकों को राजनयिक पहुंच मुहैया कराने की मांग की है. भारत ने कहा है कि दोनों को पाकिस्तान के प्रॉपेगैंडा का शिकार नहीं होना पड़ेगा. बता दें कि तेलंगाना और मध्यप्रदेश के रहने वाले प्रशांत वैनधम और वरी लाल को 14 नवंबर को पाकिस्तान के बहवालपुर में गिरफ्तार कर लिया गया था. 

पाकिस्तान पुलिस का दावा है कि वैनधम और धारी लाल को 14 नवंबर को यजमन पुलिस के एक पेट्रोलिंग टीम ने तब गिरफ्तार किया था, जब वह बहावलपुर जिले में चोलिस्तान इलाके से अवैध तरीके से पाकिस्तान में दाखिल हो रहे थे. इस पर अब भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि, हमें उम्मीद है कि दोनों पाकिस्तान के प्रॉपेगैंडा का शिकार नहीं होना पड़ेगा. दोनों को बिना नुकसान पहुंचाए वापस भारत पहुंचा देना चाहिए.'

मंत्रालय ने कहा है कि, भारत ने पाक से मांग की है कि दोनों नागरिकों-प्रशांत वैनधम और धारी लाल को राजनयिक पहुंच मुहैया कराई जाए, जिन्हें पाक अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है.'  वहीं, हैदराबाद के रहने वाले प्रशांत के पिता बाबूराव ने दावा किया है कि उनका बेटा दो वर्ष से लापता था. उन्होंने यह भी बताया कि उनका बेटा पेशे से इंजिनियर है. बाबूराव ने बताया कि उन्होंने अप्रैल 2017 में मधुपुर पुलिस थाने में बेटे की लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. बाबूराव हैरान हैं कि उनका बेटा कैसे पाकिस्तान पहुंच गया.

अफगानिस्तान में अमेरिकी महिला से दुष्कर्म के आरोप में भारतीय गिरफ्तार

दूरसंचार कंपनियों को राहत, दो साल के लिए स्पेक्ट्रम किश्त भुगतान से छूट

कोई नहीं खरीद रहा किंगफिशर हाउस, 8वीं नीलामी आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -