विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा- संयुक्त राष्ट्र में नहीं होगी धारा 370 पर चर्चा
विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा- संयुक्त राष्ट्र में नहीं होगी धारा 370 पर चर्चा
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी इस महीने के आखिर में अमेरिका के दौरे पर जाने वाले हैं। पीएम मोदी के यूएस दौरे से पहले विदेश मंत्रालय ने प्रेस वार्ता आयोजित कर यात्रा से संबंधित कई अहम जानकारियां साझा कीं। विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि, धारा 370 को लेकर  संयुक्त राष्ट्र में कोई चर्चा नहीं होगी। दुनिया में कई बड़े मुद्दे हैं, उसमें आतंकवाद अवश्य एक मुद्दा है, लेकिन उसपर हमारा फोकस नहीं रहेगा।

विदेश सचिव ने बताया कि, पीएम मोदी 21 सितंबर की देर शाम से 27 सितंबर की दोपहर तक अमेरिका में रहेंगे। वे टेक्सास में ह्यूस्टन और न्यूयॉर्क जाएंगे। 22 सितंबर को पीएम मोदी एक इवेंट में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। हमें खुशी है कि राष्ट्रपति ट्रंप भी वहां उपस्थित होंगे। उन्होंने बताया कि, 24 सितंबर को, दोपहर में हम महात्मा गांधी की 150 वीं वर्षगांठ मनाने के लिए संयुक्त राष्ट्र में कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। इस कार्यक्रम का शीर्षक है- नेतृत्व के मामले: समकालीन समय में गांधी की प्रासंगिकता'।

विदेश सचिव ने आगे कहा कि, पीएम मोदी के अमेरिका दौरे के कार्यक्रम में यूनाइटेड नेशंस में बहुपक्षीय बातचीत और अमेरिका के साथ द्विपक्षीय वार्ता शामिल है। इसके अलावा पीएम अमेरिका दौरे में कई देशों के नेताओं के साथ मिलेंगे। इनमें कोरिया गणराज्य के राष्ट्रपति, सिंगापुर के प्रधानमंत्री, न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री, बांग्लादेश के प्रधानमंत्री, जमैका के पीएम और साथ ही संयुक्त राष्ट्र के महासचिव शामिल हैं।

अयोध्या मामला LIVE: मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन को अदालत में मांगनी पड़ी माफ़ी, जानिए क्यों

धारा 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर ने पकड़ी रफ़्तार, घाटी के लोगों को मिल रहा केंद्र की योजना का लाभ

INX मीडिया मामला: 3 अक्टूबर तक तिहाड़ में ही रहेंगे चिदंबरम, अदालत ने बधाई हिरासत अवधि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -