विदेश मंत्रालय ने जारी किया बयान, कहा- PoK भी भारत का अंग, समझ ले पाकिस्तान

Aug 09 2019 05:05 PM
विदेश मंत्रालय ने जारी किया बयान, कहा- PoK भी भारत का अंग, समझ ले पाकिस्तान

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में धारा 370 और अनुच्छेद 35 ए हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान लगातार भारत की छवि धूमिल करने का प्रयास में जुटा है. इस पर भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शुक्रवार को बयान देते हुए कहा कि भारत देखेगा कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र के मंच पर किस तरह से जम्मू कश्मीर का मुद्दा उठाता है. हमारी मजबूत तैयारी है.

रवीश कुमार ने अपने बयान में ये भी स्पष्ट किया कि जहां तक पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) की बात है तो यह भारत का अभिन्न अंग है. बता दें कि पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर मामले को लेकर संयुक्त राष्ट्र जाने का फैसला लिया है. उन्होंने ये भी बताया कि पाकिस्तान में मौजूद भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया अभी दिल्ली नहीं पहुंचे हैं. हमने अभी पाकिस्तान को इस पर दोबारा विचार करने के लिए कहा है, लिहाजा अभी उनकी वापसी तय होनी है. 

यहां आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर मुद्दे पर नाराजगी व्यक्त करने के लिए पाकिस्तान ने भारत के उच्चायुक्त को इस्लामाबाद छोड़ने के लिए कहा है. पाकिस्तान की तरफ से भारत के साथ व्यापारिक संबंध खत्म करने और समझौत एक्सप्रेस का परिचालन बंद करने के सवाल पर रवीश कुमार ने कहा कि ये दोनों फैसले एकतरफा लिए गए हैं. ये फैसले लेने से पहले पाकिस्तान द्वारा कोई बातचीत नहीं की गई.

66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार : आयुष्मान-विक्की को मिला बेस्ट एक्टर अवॉर्ड, जानिए पूरी लिस्ट

असम NRC: 40 लाख लोगों में से कितने जाएंगे बांग्लादेश, फैसले में 22 दिन शेष !

किंग खान को हज़ारों फैंस के सामने मिली डॉक्टरेट की उपाधि