नेपाल के विदेश मंत्री से मिलीं सुषमा स्वराज, कई अहम् मुद्दों पर हुई चर्चा
नेपाल के विदेश मंत्री से मिलीं सुषमा स्वराज, कई अहम् मुद्दों पर हुई चर्चा
Share:

न्यूयॉर्क: नेपाल के विदेश मामलों के मंत्री प्रदीप कुमार ग्यावली ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में भारत के विदेश मामलों की मंत्री सुषमा स्वराज के साथ बैठक की, बैठक के दौरान द्विपक्षीय संबंधों और व्यापर व् पर्यटन आदि पर चर्चा आयोजित की गई. विदेश सचिव शंकर दास बैरागी ने कहा कि इससे पहले दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय समझौते के मुताबिक विकास परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए वार्ता के दौरान सहमति हुई थी. 

संयुक्त राष्ट्र की मीडिया कॉम्पैक्ट में सूचना और प्रसारण मंत्रालय को मिली जगह

विदेश सचिव बैरागी के अलावा, नेपाल के अन्य वरिष्ठ सरकारी अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे. उल्लेखनीय है कि दोनों मंत्री संयुक्त राष्ट्र की 73 वीं आम सभा (यूएनजीए 73) में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क में हैं, यूएनजीए 73 का आगाज़ 18 सितम्बर से किया गया था और इसकी उच्च स्तरीय वार्ता आज आयोजित की जा रही है, जिसमे संयुक्त राष्ट्र के सभी  सदस्य देशों के प्रतिनिधि मौजूद हैं.

लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे सस्ता फ़ोन, कीमत इतनी कि शर्म से लाल हो जाएंगे आप

आपको बता दें कि इस सभा के शुरू होने से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर बातचीत करने का आग्रह किया था, जिसे भारत सरकार ने यह कहते हुए मंजूरी दे दी थी कि संयुक्त राष्ट्र की सभा के दौरान भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पाक के विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरैशी से मुलाकात करेंगी, लेकिन जम्मू कश्मीर में आतंकियों द्वारा तीन पुलिसकर्मियों की हत्या कर देने के बाद भारत सरकार ने बैठक को रद्द करते हुए कहा था कि जब तक पाक्सितान आतंकी गतिविधियों पर लगाम नहीं लगता तब तक उससे कोई बात नहीं की  जाएगी. 

खबरें और भी:-

परमाणु निरस्त्रीकरण : जल्द होगी डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग की मुलाकात

गिनते-गिनते पीढ़ियां गुजर जाएगी, इतनी है इन 5 कंपनियों की कीमत

कंगाल पाकिस्तान, बांध बनाने के लिए चंदा उगा रही सेना और अदालत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -