इस भारतीय ने ढूंढा आईफोन और आईपैड में बग
इस भारतीय ने ढूंढा आईफोन और आईपैड में बग
Share:

हाल में महशूर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एप्पल के आईफोन, आईपैड में भारत के एक सिक्यॉरिटी रिसर्चर ने एक बहुत बड़ी खामी का पता लगाया है. जिसमे उसने इसमें बग होने की जानकारी दी है. वही बताया गया है कि आईफोन के आईओएस 10.1 वर्जन के ऐक्टिवेशन लॉक को तोड़ा जा सकता है. केरल के मूल निवासी हेमंत जोसेफ ने आईओएस उपकरण के सेटअप सिस्टम में इस खामी के रूप में बग को ढूंढ निकाला है. इसके लिए उन्होंने ऑनलाइन खरीदे गये एक लॉक आईपैड पर प्रयोग कर के इसका सत्यापन भी किया है.

फोर्ब्स की रिपोर्ट में बताया गया है कि  'जब वाईफाई नेटवर्क चुनने के लिए कहा गया तो हेमंत ने 'अन्य नेटवर्क' का विकल्प चुना. इसके बाद नाम और डब्ल्यूपीए 2-इंटरप्राइज तक ले जाकर हजारों कैरेक्टर डाला. उनका अनुमान था कि उस जगह पर बहुत अधिक आंकड़ा डालने से उपकरण फ्रीज हो जाएगा और ऐसा ही हुआ. आईपैड को फ्रीज करने का पता लगाने के बाद उन्होंने सेटअप प्रकिया को विफल करने की दिशा में काम किया. 

वही इस बारे में बताया गया है कि भारतीय सिक्यॉरिटी रिसर्चर ने इसका एक विडियो भी बनाया है. जिसको गूगल ड्राइव पर अपलोड किया गया है. जिसमे इसके बारे में बताया गया है. आपको बता दे कि अमेरिका के वल्नरेबिलिटी लैब के रिसर्चर्स ने इससे पहले आईओएस 10.1.1 में भी एक बग का पता लगाया था. वही बताया गया है कि हाल में जोसेफ द्वारा खोजे गये बग को आईओएस अपडेट में सुधर दिया गया है.

काम करते हुए बंद हो जाये टैब्स तो अपनाये ये ट्रिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -