भारतवंशियों ने संयुक्त अरब अमीरात में अपने नए साल का इस तरह मनाया जश्न
भारतवंशियों ने संयुक्त अरब अमीरात में अपने नए साल का इस तरह मनाया जश्न
Share:

दुबई: देश भर के विभिन्न राज्यों से भारतीय विदेशी समुदाय, कम महत्वपूर्ण पर, अपने पारंपरिक नए साल का जश्न मना रहे हैं। 14 अप्रैल को पुथंडु, विशु, पान संक्रांति और बोहाग बिहू जैसे मलयाली, तमिल, ओडिय़ों और असमिया रिंगों को कवर करने वाले भारतीय प्रवासी 14 अप्रैल को तेलुगु, कन्नडिगा, महाराष्ट्रीयन, सिख और कश्मीरी उगादी, गुड़ी पड़वा, बैसाखी और नवरात्रि मनाते हैं। 

13. पारंपरिक नए साल संयुक्त अरब अमीरात में रमजान के पवित्र महीने के दूसरे और तीसरे दिन के साथ मेल खाते हैं, जिससे यह देश भर के विश्वासियों के लिए एक शुभ समय है। खुदरा दुकानों, फूलों के विक्रेताओं और रेस्तरां ने पूरे देश में भारतीय परिवारों से भोजन और धार्मिक सामग्री के लिए पूछताछ की बाढ़ की सूचना दी है, खलीज टाइम्स ने सीखा है। 

लुलु ग्रुप इंटरनेशनल में मार्केटिंग एंड कम्युनिकेशंस के निदेशक वी. नंदकुमार ने कहा- "इस साल, सभी त्यौहार एक ही दिन शुरू हुए। इसके अलावा, चूंकि यह रमजान के पहले कुछ दिन हैं, इसलिए हम अपने स्टोरों में ऊंचे पायदान देख रहे हैं।" रेस्तरां के मालिक इस समय को कोविड-19 प्रेरित मंदी के बाद अपने व्यवसायों को चालू करने के अवसर के रूप में देख रहे हैं।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने कहा- "यह लॉकडाउन है, वैक्सीन रोलआउट नहीं..."

ग्लोबल सेमीकंडक्टर की कमी को दूर करने के लिए अधिकारियों से मिले जो बिडेन

जर्मनी पहुंचे अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -