इन जगहों पर जाकर इंटरनेट को भूल जाएंगे आप
इन जगहों पर जाकर इंटरनेट को भूल जाएंगे आप
Share:

इंटरनेट के बिना अब लोगों के जीवन में कुछ नहीं है और बिना इंटरनेट के व्यक्ति अब जी ही नहीं सकता। आज के समय में फोन या गैजेट्स में इंटरनेट फैसिलिटी इतनी बढ़िया हो गई है कि कई लोग इसी में खोए रहते हैं और खोना पसंद भी करते हैं। हालाँकि जो इंटरनेट के बिना कुछ दिनों के लिए लाइफ को एंजॉय करना चाहते हैं, उन्हें भारत की इन जगहों पर जरूर जाना चाहिए। आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में। 

चांगलांग, अरुणाचल प्रदेश: अरुणाचल प्रदेश भारत का एक खूबसूरत राज्य है, जहां आज भी कई ऐसी जगहें मौजूद हैं, जो छुपी हुए हिल स्टेशन से कम नहीं है। जी हाँ और इन्हीं में से एक है चांगलांग नाम का एक हिल स्टेशन है, जिसकी ब्यूटी आपके डिटॉक्स वेकेशन को यादगार बना सकती है।

इस जगह को कहते हैं भारत का स्कॉटलैंड, एक बार जरूर जाएं घूमने

आइस किंगडम, जंसकार, कश्मीर: जी दरअसल भारत का स्वर्ग माने जाने वाले कश्मीर में आइस किंगडम मौजूद है, जिसकी नेचुरल ब्यूटी सभी का मन मोह लेती है। यहां घूमने के दौरान आप इंटरनेट के यूज को भूल सकते हैं। 

चितकुल, हिमाचल प्रदेश: चितकुल को भारत का आखिरी गांव माना जाता है। जी हाँ और शिमला और मनाली की ट्रिप के दौरान इस खूबसूरत गांव में घूमा जा सकता है। यह गांव हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में मौजूद है।

अयोध्या में मिलती है सबसे बेस्ट वेज बिरयानी, जाएं तो जरूर चखे इन चीजों का स्वाद

घूमने जा रहे हैं लखनऊ तो बेस्ट हैं ये 3 जगह

जा रहे हैं घूमने तो पैकिंग के दौरान अपनाएं ये बेहतरीन टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -