सर्जिकल स्ट्राइक: कांग्रेस का झूठ फिर हुआ बेनकाब, RTI में हुआ बड़ा खुलासा
सर्जिकल स्ट्राइक: कांग्रेस का झूठ फिर हुआ बेनकाब, RTI में हुआ बड़ा खुलासा
Share:

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर से देश में सर्जिकल स्ट्राइक की बहस छिड़ी हुई है. कांग्रेस ने बीते दिनों दावा किया था कि यूपीए शासनकाल के दौरान 6 सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी, किन्तु तत्कालीन सरकार ने इसको मुद्दा नहीं बनाया, हालांकि इस दावे को ख़ारिज करते हुए रक्षा मंत्रालय का कहना है कि 2016 से पहले इंडियन आर्मी की तरफ से ऐसे किसी स्ट्राइक की जानकारी उसके पास नहीं है.

रक्षा मंत्रालय का यह बयान आरटीआई के तहत किए गए एक सवाल के जवाब में दिया गया है. जम्मू के सूचना के अधिकार (आरटीआई) के एक कार्यकर्ता की तरफ से मांगे गए सवाल के जवाब में रक्षा मंत्रालय का यह बयान कांग्रेस के नेतृत्व में कई यूपीए नेताओं के दावों में विरोधाभास दर्शाता है. कांग्रेस का कहना है कि उसके शासनकाल के दौरान 6 बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई, किन्तु उसका उपयोग कभी भी वोट के लिए नहीं किया गया.

सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर इन दिनों भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के नेताओं के बीच चल रही जुबानी जंग के बीच मीडिया के पास आरटीआई के तहत रक्षा मंत्रालय से सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब उपलब्ध है. रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि उसके पास केवल एक ही सर्जिकल स्ट्राइक का डाटा उपलब्ध है जो 2016 में उत्तरी कश्मीर के उरी में हुए आतंकवादी हमले के जवाब में 29 सितंबर को की गई थी.

मसूद अज़हर पर साथ देने के बाद अब इस बात पर फ्रांस ने की भारत की वकालत

VIDEO: प्रियंका ने पीएम मोदी को बताया दुर्योधन, कहा- उसमे भी काफी अहंकार था

शशि थरूर की भविष्यवाणी, कहा- मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करेंगे दक्षिणी राज्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -