44 साल बाद लॉर्ड्स में फिर उड़ी भारत की नींद, इन रिकॉर्ड्स ने भी किया शर्मसार

Aug 13 2018 06:23 PM
44 साल बाद लॉर्ड्स में फिर उड़ी भारत की नींद, इन रिकॉर्ड्स ने भी किया शर्मसार

 

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड में बुरे दौरे से गुजर रही है. 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में हार झेलने वाली भारतीय टीम को कल दूसरे टेस्ट में भी करारी हार का सामना करना पड़ा. पहली पारी में महज 107 रन बनाने वाली भारतीय टीम दूसरी पारी में भी महज 130 रनों पर ही ढेर हो गई. इस बड़ी हार के साथ भारत ने कुछ बड़े और शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना दिए. आइए जानते है कुछ रिकॉर्ड्स के बारे में...

भारत की मुश्किलों में विराट इजाफा, कोहली का अगले मैच में खेलना संदिग्ध

- साल 1974 के बाद लॉर्ड्स के मैदान पर भारत की ये दूसरी सबसे बड़ी हार है. इससे पहले साल 1974 में भारत को वाडेकर की कप्तानी में पारी और 285 रनों से हार मिली थी. 

- यह तीसरा मौका रहा है, जब पहले दिन का खेल नहीं होने के बाद भी भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी है. इससे पहले 1974 में बर्मिंघम में और साल 2002 में हैमिल्टन में भारत के साथ यह कारनामा हुआ था.

- विराट कोहली ने जबसे टीम की बागडोर संभाली है तब से भारत को ऐसी हार नसीब नहीं हुई है. उनकी कप्तानी में 37 टेस्ट में पहली बार भारत को पारी के अंतर से हार मिली है. 

- इंग्लैंड टीम को 8 साल बाद किसी टीम पर पारी से जीत मिली है. इससे पहले साल 2010 में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पारी से हराया था. 

खबरें और भी...

England vs India: लॉर्ड्स में कटी नाक, पारी और 159 रनों से हारा भारत

लॉर्ड्स में विकेटों का शतक लगाने वाले पहले गेंदबाज़ बने एंडरसन

?