VIDEO : क्रिकेटर्स की एजुकेशन कर देंगी आपको हैरान, कोई 9वीं फ़ैल तो कोई नहीं गया कॉलेज
Share:

दोस्तों आपने वो कहावत तो सुनी होगी कि पढ़ोगे-लिखोगे तो बनोगे नवाब और खेलोगे-कूदोगे तो बनोगे ख़राब. वैसे इस कहावत को हम इसलिए रिमाइंड कर रहे है क्योंकि भारतीय टीम के ऑल-राउंडर प्लेयर हार्दिक पांड्या ने इस कहावत को पलट दिया है. उनके अनुसार पढ़ोगे-लिखोगे तो बनोगे ख़राब और खेलोगे-कूदोगे तो बनोगे नवाब. दरअसल, हार्दिक पांड्या आज के वक़्त में टीम इंडिया के मेन प्लेयर्स में से एक है. पहले के मुकाबले उनकी लाइफ स्टाइल भी काफी बदल गई है. इसी के चलते हमने उनकी एजुकेशन की औरतें एक नज़र डाली.

इसमें पाया गया कि हार्दिक तो 9th फ़ैल है. थोड़ी हंसी आई लेकिन फिर समझ आया कि भैया लाइफ में कुछ करने के लिए हमें उसी फील्ड में ट्राय करना चाहिए जिसमें हम परफेक्ट है. वैसे हमारी खोज यहीं नहीं रुकी हमने और भारतीय क्रिकेटर्स की एजुकेशन चेक की तो कुछ इस तरह के आंकड़े सामने आए. आइए हमारे चहेते प्लेयर की एजुकेशन पर एक नज़र डालते है.

1) रोहित शर्मा जिन्हें पूरी दुनिया हिट मैन के नाम से जानती है. भले ही उनकी लाइफ स्टाइल दूसरों से काफी अलग है लेकिन हिट मैन को शायद पढ़ाई करना पसंद नहीं है. 12th के बाद उन्होंने क्रिकेट को चुना और पढ़ाई छोड़ दी.

2) क्रिकेट का भगवान मतलब ‘सचिन रमेश तेंदुलकर’ लेकिन लगता है सचिन भी पढ़ाई से दूर ही भागे है. उन्होंने अपनी स्कूलिंग कम्पलीट करने के बाद कम उम्र में ही क्रिकेट शुरू कर दिया था.

3) यह तो सभी जानते है कि भारतीय टीम के गब्बर शिखर धवन शरारत करने में हमेशा आगे रहते है लेकिन 12th के बाद गब्बर ने पढ़ाई को कभी आगे नहीं बढाया.

4) भारतीय टीम के प्लेयर्स की बात हो रही है और रन मशीन विराट कोहली का नाम न आए ऐसा तो हो नहीं सकता. यह तो सब जानते है विराट स्मार्ट है, क्रिकेट खेलने में उनका कोई तोड़ नहीं है लेकिन विराट ने भी अपनी पढाई को स्कूलिंग के बाद आगे नहीं बढाया.

वैसे इन सभी की एजुकेशन और इनकी लाइफ स्टाइल को देखते हुए कहा जा सकता है कि हम जो कर रहे उसमें अपना 100% दे.

महिला क्रिकेट शर्मसार, भारतीय कप्तान की डिग्री निकली फर्जी

टेस्ट में 20 ओवर भी नहीं टिकी बांग्लादेश, 43 रन और 44 साल का सबसे खराब रिकॉर्ड

VIDEO : आपके चहेते क्रिकेटर्स की पत्नियों की उम्र जान उड़ जाएंगे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -