2011 वर्ल्ड कप के मेन ऑफ़ द टूर्नामेंट रहे युवराज सिंह ने लिया सन्यास, कही ये भावुक बात
2011 वर्ल्ड कप के मेन ऑफ़ द टूर्नामेंट रहे युवराज सिंह ने लिया सन्यास, कही ये भावुक बात
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के चैंपियन हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने आज क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। युवराज सिंह भारत की दो वर्ल्ड चैंपियन (2007 में वर्ल्ड टी20 और 2011 में वर्ल्ड कप) टीमों में शामिल रहे और दोनों ही प्रतियोगिता में उन्होंने अपने प्रदर्शन से अमित छाप छोड़ी थी। 2017 के बाद से ही उनका चयन टीम इंडिया में नहीं हो पा रहा था।

बताया जा रहा है कि 37 वर्षीय युवराज आईसीसी द्वारा मान्यता प्राप्त विदेशी टी 20 लीग में बतौर फ्रीलांस क्रिकेटर अपना करियर बनाना चाहते हैं। उन्हें जीटी 20 (कनाडा), आयरलैंड और हॉलैंड में यूरो टी 20 स्लैम में खेलने के प्रस्ताव मिल रहे हैं।  यह स्टालिश लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज अंतिम बार भारत के लिए फरवरी 2017 में इंग्लैंड के विरुद्ध टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच में खेले थे।

इससे पहले वह चैंपियंस ट्रॉफी 2017 और उसके बाद वेस्ट इंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम में शामिल रहे थे। उन्होंने अपने करियर का अंतिम वनडे मैच 30 जनवरी 2017 को वेस्ट इंडीज के खिलाफ एंटीगुआ में खेला था।  युवराज ने अपने क्रिकेट करियर को याद करते हुए कहा, 'अपने 25 वर्ष के करियर और विशेष तौर पर 17 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे। अब मैंने आगे बढ़ने का निर्णय लिया है। इस खेल ने मुझे सिखाया कि कैसे लड़ना है, गिरना है, फिर उठना है और कैसे आगे बढ़ जाना है।' 

फ्रेंच ओपन : राफेल नडाल ने 12वीं बार किया मेन्स सिंगल्स के खिताब पर कब्जा

सचिन ने किया बड़ा खुलासा, बताया- 2003 के वर्ल्ड कप में अंडरवियर में रखी थी ये चीज़

फ्रेंच ओपन : आज फाइनल में भिड़ेंगे राफेल नडाल और डोमिनिक थिएम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -