अब ये बर्थडे गिफ्ट नहीं ले पाएंगे अश्विन
अब ये बर्थडे गिफ्ट नहीं ले पाएंगे अश्विन
Share:

नई दिल्ली- भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अश्विन को स्पेशल बर्थडे गिफ्ट लेने से रोक दिया है. दुनिया के नंबर-1 ऑफ स्पिनर और भारतीय क्रिकेट टीम की पिछले 3-4 साल की बड़ी सफलताओं के हीरो, रविचंद्रन अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया से बाहर ही नहीं रखा गया है, बल्कि उनका खास बर्थडे गिफ्ट भी छीन लिया है.

17 सितंबर को है अश्विन का 31वां जन्मदिन-

देश के लिए 52 टेस्ट में 292 विकेट और 111 वनडे मैचों में 150 विकेट पूरे कर चुके रविचंद्रन अश्विन का 17 सितंबर को जन्मदिन है. फिलहाल इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे उस दिन वे अपना 31वां जन्मदिन मनाएंगे. इसी दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का पहला वनडे मैच भी खेला जाना है, जिसमें अश्विन नहीं खेल पाएंगे. ये मैच अश्विन के अपने घरेलू मैदान यानि चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में ही खेला जाना है. ऐसे में यदि अश्विन भारतीय टीम मेंं होते तो वे अपना बर्थडे अपने घरेलू स्टेडियम में ही मैच खेलते हुए अपने घरेलू दर्शकों के सामने मनाते. बता दें कि रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को पहले तीन वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया से आराम के नाम पर बाहर रखा गया है.

बर्थडे पर खेलने वाले बनते मात्र दूसरे भारतीय-

यदि अश्विन अपने बर्थडे पर चेन्नई के मैदान में हो रहे मैच में खेलते तो उनके नाम पर एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो जाता, जो उनके लिए अनोखा बर्थडे गिफ्ट साबित होता. ये रिकॉर्ड होता अपने बर्थडे पर अपने घरेलू मैदान पर खेलने वाला मात्र दूसरा भारतीय क्रिकेटर बनने का. रविचंद्रन अश्विन से पहले ये रिकॉर्ड बनाने वाले एकमात्र भारतीय सुरेश रैना हैं, जिन्होंने अपने जन्मदिन पर अपने घरेलू मैदान कानपुर में वनडे मैच खेला था.

PKL: आज गुजरात फ़ॉर्चूनजॉइन्ट्स को टक्कर देने उतरेगी यू-मुम्बा

यंग राइडर्स के लिए कावासाकी ने लांच की A2 Z900 बाइक

आज है 'वर्ल्ड जिम्नास्टिक डे'

टी- 20 में सबसे ज्यादा रन बनानें वाले टॉप 5 बल्लेबाज

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -