IND vs AUS : टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीता मैच

Jan 23 2016 05:14 PM
IND vs AUS : टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीता मैच

सिडनी. ऑस्ट्रलिया की सरजमीं सिडनी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया टीम के विरुद्ध सीरीज का अपना 5th वनडे मैच जीत लिया है सूत्रों के मुताबिक इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के द्वारा बनाये गए 330 रन के जवाब में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपना यह मैच 49.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 331 रन बनाकर ही यह मैच जीत लिया. भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाजों में शामिल रोहित शर्मा व शिखर धवन ने मैच में अपना दमदार प्रदर्शन दोहराते हुए पहले विकेट के लिए 123 रन जोड़े.

तथा मैच में शिखर धवन 78 रन के निजी स्कोर पर पहले विकेट के रूप में आउट हुए. शिखर धवन को ऑस्ट्रेलियाई बॉलर हेस्टिंग्स की बॉल पर उनका कैच ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाडी वेड ने लपक लिया. भारतीय क्रिकेटर मनीष पांडे ने इस मैच में अपना शतक पूरा किया. खबर है की मैच में रोहित शर्मा करियर की 11th और सीरीज की 3rd सेन्चुरी लगाने से चूक गए। वे 99 रन बनाकर हेस्टिंग्स की ही बॉल पर आउट हुए. मैच में भारत के हरफनमौला बल्लेबाज विराट कोहली अपना दमदार प्रदर्शन नही दोहरा पाए व कोहली मैच में सिर्फ 8 रन बनाकर हेस्टिंग्स का ही शिकार हो गए. भारतीय क्रिकेट टीम की इस जीत के साथ ही टीम ने क्लीन स्वीप तो बचाई ही, वर्ल्ड नंबर-2 रैंकिंग भी बचाने में कामयाब रही।

ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पांचवें और अंतिम वन-डे में भारत को 7 विकेट खोकर 331 रनों का भारी भरकम लक्ष्य दिया. डेविड वॉर्नर 122 रन बनाकर आउट हुए वहीं मिचेल मार्श 102 रन बना कर नाबाद रहे. भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. आप को बता दें कि आस्ट्रेलिया पहले ही सीरीज पर 4-0 से कब्जा जमा लिया है. आस्ट्रेलियाई पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसका पहला विकेट एरोन फिंच (6) पर ईशांत की गेंद एलबीडब्ल्यू आउट हुए , वहीं पदार्पण मैच खेल रहे 22 वर्षीय बुमराह की बाउंसर पर कप्तान स्टीव स्मिथ (28) अपने शॉट को नियंत्रण में नहीं रख पाए और मिडविकेट पर रोहित शर्मा को आसान कैच दे बैठे.

इसके हाल बाद ही रिषी धवन की लेग कटर को जॉर्ज बैली (6) समझ नहीं पाए और हवा में खेल बैठे, उनका कैच मिडअॉन पर ईशांत ने लपका.इसके बाद वॉर्नर ने गुरकीरत की गेंद को डीप पाइंट पर कट किया और दौड़े, दूसरा रन लेते समय शॉन मार्श (7) नॉन स्ट्राइकर छोर पर पहुंच नहीं पाए जबकि गेंद गुरकीरत के पैर से टकराकर स्टंप्स पर जा लगी और वे रन आउट हो गए.वाडे ने भी 36 रन की पारी खेली. वहीं फोकनर मात्र 1 बनाकर आउट हुए.