भारत को श्रीलंका में मिलेगा आस्ट्रेलिया दौरे का फायदा : गांगुली
भारत को श्रीलंका में मिलेगा आस्ट्रेलिया दौरे का फायदा : गांगुली
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली का मानना है कि बिती सर्दियों में किए गए आस्ट्रेलिया दौरे का भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका के आगामी दौरे पर फायदा मिलेगा। गांगुली ने यह भी कहा कि आस्ट्रेलिया दौरे के बाद विराट कोहली और मुरली विजय जैसे खिलाड़ियों में परिपक्वता दिखाई देगी। श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम 12 अगस्त से एक सितंबर के बीच तीन टेस्ट मैच खेलेगी। पहला टेस्ट मैच गाले में जबकि शेष दोनों टेस्ट कोलंबो में खेले जाएंगे। गांगुली ने मंगलवार को दिए साक्षात्कार में कहा, "भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करेगी। बीती सर्दियों में आस्ट्रेलिया दौरे का खिलाड़ियों को फायदा मिलेगा। मुरली विजय, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, लोकेश राहुल जैसे खिलाड़ियों में इस दौरे के बाद परिपक्वता दिखनी चाहिए।"

गांगुली ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि जिम्बाब्वे दौरे से टीम का मूल्यांकन किया जा सकता है। जिम्बाब्वे में कई शीर्ष खिलाड़ियों ने हिस्सा नहीं लिया था। रहाणे और अन्य खिलाड़ियों को इससे बाहर निकल आना चाहिए और श्रीलंका दौरे पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए।" भारतीय टीम रहाणे के नेतृत्व में हाल ही में जिम्बाब्वे का दौरा करके लौटी है, जहां भारतीय टीम तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 3-0 से जीतने में सफल रही। हालांकि जिम्बाब्वे दो मैचों की टी-20 श्रृंखला 1-1 से बराबर करने में सफल रहा था। गांगुली ने कहा, "श्रीलंका दौरे पर रवि शास्त्री के साथ तीन अतिरिक्त सहायक कोच भी जाएंगे। रवि टीम के लिए बेहतरीन काम कर रहे हैं। मुख्य कोच की नियुक्ति के बारे में बाद में निर्णय लिया जाएगा।"

गौरतलब है कि रवि शास्त्री जिम्बाब्वे दौरे पर टीम के साथ नहीं गए थे। आधुनिक क्रिकेट के बेहद व्यस्त कार्यक्रम में खिलाड़ियों को होने वाली थकान पर गांगुली ने आगे कहा, "थकान तो होगी ही। अब क्रिकेट पूरे वर्ष खेली जा रही है। पेशेवर खिलाड़ी को इन सबसे निपटना होगा। एक खिलाड़ी का करियर 14-15 वर्ष का होता है और थकान उसका हिस्सा है, लेकिन उन्हें इससे खुद निपटना होगा।" गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धौनी और विराट कोहली सहित कई वरिष्ठ खिलाड़ी जिम्बाब्वे दौरे पर नहीं गए थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -