नहीं थम रहा भारत की 'भगवा' जर्सी पर विवाद, अब सपा ने जताई आपत्ति

Jun 27 2019 03:45 PM
नहीं थम रहा भारत की 'भगवा' जर्सी पर विवाद, अब सपा ने जताई आपत्ति

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 (ICC World Cup 2019) में आगामी 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में वैकल्पिक जर्सी के रूप में भगवा रंग की जर्सी पहनकर खेलेंगी. जैसी ही यह खबर सियासी गलियों में आई इस पर हड़कंप मच गया. पहले महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक नसीम खान ने इस पर सवाल खड़े किए, तो वहीं अब इस पर समाजवादी पार्टी के मुंबई अध्यक्ष अबू आसिम आजमी ने भी आपत्ति जताई है. 

समाजवादी पार्टी के मुंबई अध्यक्ष अबू आसिम आजमी द्वारा टीम की जर्सी के इस रंग के पीछे नरेंद्र मोदी सरकार की भगवाकरण की सियासत का नाम इसे दिया गया है. आजमी द्वारा कहा गया कि भगवा रंग की ड्रेस पहनकर भारतीय टीम के खेलने की तैयारी का मतलब है कि सरकार हर चीज भगवाकरण करने का षडयंत्र कर रही है. 

आगे आजमी ने सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर भगवा रंग ही क्यों टीम ने चुना है हरा या सफेद रंग का भी चुनाव इस दौरान किया जा सकता था. साथ ही इस पर जवाब देते हुए शिवसेना नेता राज्य मंत्री, गुलाबराव पाटिल ने कहा कि, "टीम इंडिया की ओरेंज रंग की जर्सी पर बेवजह राजनीति की जा  रही है. विपक्ष के पास कोई काम अब नहीं बचा है और शायद इसके लिए टीम इंडिया की ड्रेस को भी विवाद में घसीटा जा रहा है. 

7 जुलाई तक जेल में 'बैटमार' BJP विधायक आकाश विजयवर्गीय, यह है पूरा मामला

भारत में KTM RC 125 की डिलीवरी शुरू, ये है कीमत

Street Dancer 3d में देरी की मेकर्स ने ये बताई वजह

WC 2019 : इंडीज के पास खोने को कुछ नहीं, भारतीय शेरों से मुकाबला आज