अवेश खान की ताबड़तोड़ गेंदबाजी ने बांग्लादेश को रौंदा
अवेश खान की ताबड़तोड़ गेंदबाजी ने बांग्लादेश को रौंदा
Share:

कोलकाता : भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाज अवेश खान के शानदार प्रदर्शन की मदद से भारत ने अंडर-19 त्रिकोणीय एकदिवसीय अंतराष्ट्रीय श्रंखला के पहले मैच में बांग्लादेश को 82 रन से करारी शिकस्त प्रदान की है। और भारत को इस शानदार जीत दर्ज करने के साथ 5 अंक प्राप्त हुए है। श्रंखला में तीसरी टीम अफगानिस्तान की है। भारतीय टीम की कमान रिकी भुई सौपें हुए है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। भारतीय टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन कर 159 रनों का स्कोर खड़ा किया है। 

बांग्लादेश क्रिकेट टीम तेज गति के बॉलर मोहम्मद अब्दुल हलीम ने लगातार दो गेंदों पर विकेट लेकर अपनी टीम को नई दिशा प्रदान की। उन्होंने पहली गेंद पर ईशान किशन का विकेट लिया था, ईशान के बाद लगातार विकेट झारखंड के विराट सिंह के रूप में गिरा। भारतीय टीम के 7 विकेट 76 रन पर गिर गए थे।

तेज गेंदबाज अवेश खान काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया उन्होंने 29 गेंदों में 1 छक्का और 2 चौके की बदौलत नाबाद 25 रन की शानदार भूमिका अदा की। जीशान अंसारी ने 63 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 34 रन अपने खाते में डाले। बांग्लादेशी टीम की कमान सौपें मेहदी हसन मिराज ने 3 विकेट चटकाए।

भारतीय टीम के द्वारा बनाये गए लक्ष्य को पीछा करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम 22 ओवर में 76 रन पर सिमट गई। तेज गेंदबाज अवेश खान के साथ-साथ बाएं हाथ के बेहतरीन तेज गेंदबाज कनिष्क सेठ ने भी 45 रन देकर 2 विकेट अपने खाते में डाले। लेग स्पिनर मयंक डागर और जीशान अंसारी ने पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट किया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -