कोलंबो टेस्ट : राहुल का शतक, भारत के 6 विकेट पर 319 रन
कोलंबो टेस्ट : राहुल का शतक, भारत के 6 विकेट पर 319 रन
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम ने पी. सारा ओवल मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को लोकेश राहुल (108) की शतकीय पारी की बदौलत छह विकेट पर 319 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा (79) का विकेट गिरते ही दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया गया। रिद्धिमान साहा 19 रन बनाकर नाबाद लौटे। रोहित 132 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्का लगाकर साहा के साथ छठे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी निभाने के बाद एंजेलो मैथ्यूज की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही। मुरली विजय खाता खोले बगैर जबकि अंजिंक्य रहाणे मात्र चार रन के निजी योग पर पवेलियन लौट गए।

12 रनों पर दो विकेट गंवा चुकी भारतीय टीम को इसके बाद राहुल और कप्तान विराट कोहली (78) ने संभाल लिया। राहुल और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 164 रनों की साझेदारी निभाई। पहले सत्र में जहां दो विकेट गिरे, वहीं दूसरे सत्र में रंगना हेराथ ने कोहली को पवेलियन की राह दिखाई। मैथ्यूज ने 107 गेंदों पर आठ चौकाऔर एक छक्का लगाने वाले कोहली का शानदार कैच लपका।

शतक लगाने के बाद राहुल भी ज्यादा देर नहीं टिक सके। दुष्मांता चमीरा की गेंद पर राहुल का कैच विकेट के पीछे दिनेश चांडिमल ने लिया।राहुल ने 190 गेंदों में 13 चौके और एक छक्का लगाया।  करियर का चौथा मैच खेल रहे राहुल का यह दूसरा शतक है। इसके बाद दूसरे टेस्ट के लिए विशेष तौर पर बुलाए गए हरफनमौला खिलाड़ी स्टुअर्ट बिन्नी (10) बल्ले से संघर्ष करते नजर आए और हेराथ की गेंद पर चमीरा के हाथों लपके गए।

श्रीलंका के लिए धम्मिका प्रसाद और हेराथ ने दो-दो विकेट चटकाए हैं, जबकि मैथ्यूज और चमीरा को एक-एक विकेट मिला है। तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 0-1 से पीछे है। उसे गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 63 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -