भारतीय क्रिकेट टीम के लंम्बू खिलाड़ी के रूप में पहचाने जाते हैंः ईशांत शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के लंम्बू खिलाड़ी के रूप में पहचाने जाते हैंः ईशांत शर्मा

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज के रूप में पहचाने जाने वाले ईशांत शर्मा का आज 28 वां जन्मदिन है ईशान्त का जन्म 2 सितम्बर 1988 को दिल्ली में हुआ था। ईशान्त के परिवार में उनके भाई रोहित और बहन ईवा के अलावा पिता विजय शर्मा है जो पेशे से एयर कंडीशनल डीलर हैं वहीं मां ग्रिशा शर्मा हाउस वाइफ हैं। टीम इंडिया में ईशांत को उनके सबसे लंबे कद और फास्ट बाॅलर के रूप में पहचानते हैं। 

इंशात जहां क्रिकेट की दुनिया में अपनी बाॅलिंग के लिए जाने जाते हैं वहीं दूसरी और वे अपने लंबे बालों के लिए भी जाने जाते है। 2007 में बांग्लादेश टूर से अपनी शुरूआत करने वाले इशांत शर्मा भारत के सबसे लंबे क्रिकेट खिलाड़ी भी हैं। इशांत के नाम 65 टेस्ट मैचों में 199 विकेट हैं। जबकि 76 वनडे मैचों में कुल यह गेंदबाज 106 विकेट झटक चुका है। बॉलिंग करते हुए इशांत शर्मा के बाल कुछ इस तरह हवा से बातें करते हैं। मानों जैसे झूम रहे हों। 

आपको बतां दे कि 2011-12 के आॅस्ट्रेलिया दौरे पर ईशांत ने 152.2 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। यह किसी भारतीय द्वारा फेंकी गई सबसे तेज गेंद थी। कपिल देव के अलावा इंशात एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं जो विदेश में चार बार छह या इससे ज्यादा विकेट ले चुके हैं। ईशांत शर्मा बाॅलर के अलावा एक अच्छे बल्लेबाज भी हैं 11 वें नंबर की बल्लेबाजी में 30 पारियां खेली हैं उनमें ईशांत औसत के आधार पर पांचवे नंबर पर हैं।