जितना है तो यह रणनीति अपनानी होगी टीम इंडिया को...

Jan 30 2016 02:58 PM
जितना है तो यह रणनीति अपनानी होगी टीम इंडिया को...

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही टी-20 सीरीज में भारतीय टीम अपनी अजेय बढ़त बनाना चाहती है. इसके लिए धोनी ब्रिगेड को कुछ महत्वपूर्ण सूत्रों पर अत्यधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. भारत को अपनी फील्डिंग में सुधार की जरूरत : भारतीय क्रिकेट टीम का जिस प्रकार से वनडे मैच में शानदार प्रदर्शन नही किया था तथा उसके बाद भारत अपने पहले टी-20 मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की फील्डिंग काफी चुस्त दुरुस्त नजर आई थी, परन्तु बहुत से महत्वपूर्ण मौकों पर ओवर थ्रो भी हुआ था। भारतीय क्रिकेट टीम अपनी फील्डिंग के जरिए ऑस्ट्रेलिया टीम पर एक बड़ा दबाव डाल सकती है।    
 
भारत को एक्स्ट्रा रनों पर कंट्रोल करने की जरूरत : भारत की टीम ने खेले गए अपने पहले टी-20 मैच में 10 रन एक्स्ट्रा दिए थे। जिसमें से भारत की तरफ से 8 वाइड गेंद फेंकी गई थी। इस दौरान भारतीय टीम में शामिल हुए हार्दिक पांड्या ने सर्वाधिक ज्यादा वाइड बॉल  को फेंका था. इस कारण से टीम इंडिया को मैच में एक्स्ट्रा रन देने से बचना चाहिए तथा यह टीम इंडिया के लिए जीत का चौथा मंत्र साबित हो सकता है। 

इसके अलावा भारतीय क्रिकेटरों को ओवर एग्रेशन और ओवर कॉन्फिडेंस से बचना होगा : गौरतलब है की जिस प्रकार से भारतीय टीम के हरफनमौला बल्लेबाज विराट कोहली ने पूर्व के मैच में जब स्टीव स्मिथ के आउट होने पर जो रिऐक्ट किया था. वह सभी की नजरो में चढ़  गया था. तथा टीम इंडिया को ऐसे रिऐक्शन से बचना होगा ।