इस साल बहुत व्यस्त है टीम इंडिया का कार्यक्रम
इस साल बहुत व्यस्त है टीम इंडिया का कार्यक्रम
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए यह साल काफी व्यस्त रहने वाला है। अगले महीने बांग्लादेश के छोटे से दौरे के बाद टीम के सामने कई श्रृंखलाएं प्रस्तावित हैं। इसमें पाकिस्तान के साथ दिसंबर में होने वाली श्रृंखला भी शामिल है। यह सिलसिला अगले साल भारत में आयोजित होने वाले टी-20 विश्व कप तक जारी रहेगा। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति (आईसीसी) के कार्यक्रम के अनुसार अगले महीने बांग्लादेश में 10 से 24 जून के बीच एक टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलने के बाद भारतीय टीम द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने के लिए जुलाई में जिम्बाब्वे रवाना हो जाएगी।

जिम्बाब्वे में भारतीय टीम तीन एकदिवसीय और दो टी-20 मैच खेलेगी। इसके बाद अगस्त में भारत को तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका दौरे पर जाना है। इसके तत्काल बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम सितंबर से नवंबर के बीच भारत दौरे पर आएगी। दक्षिण अफ्रीकी टीम यहां चार टेस्ट, पांच एकदिवसीय और तीन टी-20 मैच खेलेगी। इसके बाद दिसंबर में पाकिस्तान के साथ बहुप्रतीक्षित श्रृंखला आयोजित की जा सकती है।

अगले साल जनवरी में भारतीय टीम पांच एकदिवसीय और तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के लिए आस्ट्रेलिया जाएगी। इसके बाद तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के लिए श्रीलंकाई टीम का भारतीय दौरा और फिर एशिया कप-2016 प्रस्तावित है। एशिया कप टी-20 प्रारूप की तर्ज पर खेला जाएगा। पाकिस्तान के साथ श्रृंखला के बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा कि अभी कई विषयों पर बात होनी बाकी है।

अनुराग ने बुधवार को बताया, "पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान हाल ही में भारत आए और मुझसे तथा जगमोहन डालमिया से मिले। इसके बाद लौटते समय वह दोबारा मुझसे मिले।" ठाकुर ने कहा, "आईसीसी के कार्यक्रम के अनुसार हमें दिसंबर में पाकिस्तान के साथ खेलना है। इस सबंध में लेकिन चर्चा अब भी जारी है। कई मुद्दे हैं जिन पर अभी बात किया जाना बाकी है।" आईसीसी टी-20 विश्व कप भारत में अगले वर्ष 11 मार्च से तीन अप्रैल के बीच खेला जाना है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -