...वह 2 बॉल जो बनी भारत की हार कि वजह
...वह 2 बॉल जो बनी भारत की हार कि वजह
Share:

वर्ल्ड टी-20 के सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज टीम के सामने भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा. 193 रनो का मजबूत लक्ष्य देने के बावजूद भी भारत वर्ल्ड कप से बाहर हो गया. लेंडल सिमंस नाबाद 82 और आंद्रे रसेल नाबाद 83 रनो की आतिशी पारी की बदौलत 7 विकेट से जीतकर वेस्टइंडीज टीम टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई.

सिमंस को अपनी पारी के दौरान 3 बार जीवनदान मिला. लेकिन भारत की बदकिस्मती की दो बार नो बॉल पाई गई. और एक बार वह कैच आउट होने वाले थे लेकिन कोहली के पैर बॉउंड्री से टच हो गया और सिक्स रन हो गया. इसके बाद सिमंस ने जीवनदान का भरपूर फायदा उठते हुए भारत की झोली में से जीत छीन ली.

वर्ल्ड टी20 में वेस्टइंडीज से मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि टॉस हारना उनके लिए नुक़सानदेह साबित हुआ. मैच ख़त्म होने के बाद धोनी ने कहा, मैं जानता था कि टॉस हारना ख़तरनाक साबित हो सकता है. दूसरी पारी में ओस का असर होने लगता है.

और हमारे स्पिनर गीली गेंद से अच्छी गेंदबाज़ी नहीं कर पाते हैं. लेकिन उन दो नो बॉल को छोड़कर मुझे अपने गेंदबाज़ों से कोई निराशा नहीं. धोनी ने आगे कहा कि टी-20 एक सख़्त फॉर्मेट है, इसमें कई मैच ऐसे होंगे जिनका फ़ैसला बहुत ही कम अंतर से होगा. आईपीएल में भी हम ऐसे कई मैच देखते हैं जो आख़िर-आख़िर तक चलता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -