'नो बॉल' के कारण टूट गया करोड़ों भारतीयों का सपना...
'नो बॉल' के कारण टूट गया करोड़ों भारतीयों का सपना...
Share:

वर्ल्ड टी20 के सेमीफइनल में वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज लेंडल सिमंस की नाबाद 83 और आंद्रे रसेल कि नाबाद 43 रनो की तूफानी पारियों ने भारत के फाइनल में पहुंचने के सपने को अधूरा कर दिया. वेस्टइंडीज ने भारत को 7 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया. अब 3 अप्रेल को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज कोलकाता के ईडन गार्डन में चैम्पियन बनने के लिए भिड़ेगी.

टीम इंडिया और दुनिया का नंबर वन बल्लेबाज विराट कोहली कि नाबाद 89 रन की जबरजस्त पारी कि बदौलत इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर वेस्टइंडीज के सामने 192 रन का मजबूत स्कोर लाख लेकिन सिमंस और रसेल के तूफान के सामने यह लक्ष्य 19.4 ओवर में ही ध्वस्त हो गया. जवाब में विरोधी टीम ने 3 विकेट पर 196 रन बनाकर जबरदस्त जीत हासिल की.

सिमंस को मिले तीन जीवनदान भारत कि हार का कारण बने और सिमंस ने इसका भरपूर फायदा उठाया. साथ ही रसेल ने भी उनका बेहतरीन तरीके से साथ दिया और 20 गेंदों पर नाबाद 43 रन ठोंक डाले. भारतीय गेंदबाजों ने शुरूआती झटके देकर भारतीय प्रशंसकों कि उम्मीदें जगा दी लेकिन इसके बाद निराशा हाथ लगी. क्रिस गेल सिर्फ 5 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गये जबकि मार्लोन सैम्युअल्स को 8 रन पर आशीष नेहरा ने चलता किया.

सिमंस को अपनी पारी के दौरान 3 जीवनदान मिले. दो बार उनका कैच नो बॉल पर लपका गया जबकि तीसरी बार कैच लपकते समय फील्डर का पैर सीमा रेखा को टच कर गया . इन जीवनदान कि वजह से भारत के हाथ से मैच निकल गया और इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -