BCCI से भारतीय क्रिकेटरों के अनुबंध को मिली मंजूरी
BCCI से भारतीय क्रिकेटरों के अनुबंध को मिली मंजूरी
Share:

नई दिल्ली:  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड-बीसीसीआई ने शुक्रवार को अपनी आमसभा की विशेष बैठक के दौरान में भारतीय क्रिकेटरों के केंद्रीय अनुबंध को आगे बढ़ा दिया है. जिससे भारत का इंग्लैंड के लंबे दौरे से पहले अनुबंध को लेकर अनिश्चितता का दौर अब ख़त्म हो चुका है. बीसीसीआई की बैठक में कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना, कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी के अलावा 28 राज्य संघों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया था. 

 

आपको बता दें कि उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति ने इस वर्ष सात मार्च को खिलाड़ियों के संशोधित अनुबंधों की घोषणा की थी लेकिन बोर्ड के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने यह कहकर अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से मना कर दिया था कि इसे अभी आम सभा की मंजूरी की जरूरत है.

 

ज्ञात हो कि संशोधित अनुबंधों के तहत ए प्लस श्रेणी के क्रिकेटरों को सात करोड़ रुपये दिए जाएंगे जबकि ए, बी और सी श्रेणी में क्रमश: पांच करोड़, तीन करोड़ और एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे. खिलाड़ियों को ब्रिटेन दौरे से पहले ही  यह भुगतान किया जाएगा. कार्यवाहक सचिव ने बताया कि एसजीएम हुई और आमसभा ने सर्वसम्मति से सभी प्रस्ताव मान लिए है.  आमसभा ने इसके साथ की घरेलू क्रिकेटरों और महिला क्रिकेटरों के वेतन में भी वृद्धि को मंजूरी दे दी गई है.

फिंच बने शतकधारी, लेकिन शर्मनाक रिकॉर्ड का दौर जारी

आइसलैंड पर नाइजीरिया की जीत से खतरे में अर्जेंटीना

फीफा: आखरी मिनट में शाकीरी के जादुई गोल से स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को हराया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -