महिला क्रिकेट शर्मसार, भारतीय कप्तान की डिग्री निकली फर्जी
महिला क्रिकेट शर्मसार, भारतीय कप्तान की डिग्री निकली फर्जी
Share:

नई दिल्ली : भारतीय महिला टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर एक नई मुसीबत में फंस गई हैं. हाल ही में उनकी शिक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं. जहां उनकी मार्कशीट और डिग्री फर्जी बताई जा रही हैं. इतना ही नहीं इस खुलासे के बाद से ही उनकी पंजाब में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) की नौकरी पर भी खतरे का साया मंडराने लगा हैं. उन्हें क्रिकेट जगत में अपने धाकड़ प्रदर्शन के लिए रेलवे ने नौकरी दी गई थी. बाद में हरमनप्रीत को पंजाब पुलिस में डीएसपी की नौकरी मिली. 

अपने शानदार खेल से दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वाली हरमनप्रीत पलभर में ही फर्जी डिग्री के चलते लोगों के निशाने पर आ गई हैं. सीसीएस विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार जीपी श्रीवास्तव ने गुरुवार को बताया कि मार्च महीने में पंजाब पुलिस ने सत्यापन के लिए उनकी मार्कशीट मेरठ स्थित चौधरी चरण सिंह (सीसीएस) विश्वविद्यालय भेजी थी. जांच के बाद उनकी बीए फाइनल की मार्कशीट फर्जी पाई गई है. 

प्राप्त मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, उनकी मार्कशीट के सम्बन्ध में वहां पर कोई भी रिकॉर्ड नहीं मिल सका. अतः डिग्री फर्जी थी. श्रीवास्तव ने बताया कि जांच में हमने देखा कि मार्कशीट में अंकित अनुक्रमांक और नामांकन संख्या हमारे रिकॉर्ड में उपलब्ध नहीं हैं. इस खबर से हरमनप्रीत के पिता संतुष्ट नहीं है, उन्होंने इस खबर को गलत बताया हैं. उनका कहना है कि हरमनप्रीत की डिग्री सही है, और इसी के तहत उसे रेलवे में नौकरी मिली थी. तो अब यह फर्जी कैसे हो सकती हैं. 

टेस्ट में 20 ओवर भी नहीं टिकी बांग्लादेश, 43 रन और 44 साल का सबसे खराब रिकॉर्ड

T20 : इस बल्लेबाज से बना डालें 12 गेंदों में 60 रन

VIDEO : आपके चहेते क्रिकेटर्स की पत्नियों की उम्र जान उड़ जाएंगे होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -