भारतीय क्रिकेट टीम में घातक गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध है ये खिलाड़ी
भारतीय क्रिकेट टीम में घातक गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध है ये खिलाड़ी
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम में प्राय: सभी खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन गेंदबाजी में यदि बात की जाए तो मीडियम फास्ट बॉलर उमेश यादव का नाम सबसे पहले लिया जाता है। उमेश यादव भारतीय टीम में अपनी अहम जगह बनाए हुए हैं और हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच खेल रहे हैं। उमेश का पूरा नाम उमेशकुमार तिलक यादव है और इनका जन्म 25 अक्टूबर 1987 को उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में हुआ था। 

कोहली का डबल धमाल, एक ही मैच में तोड़े सचिन के दो 'विराट' रिकॉर्ड

उमेश एक भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी है जो वर्तमान में विदर्भ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं और वे दांए हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं। उमेश ने 2008 से ही घरेलू क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था और वे विदर्भ से घरेलू क्रिकेट खेलकर टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं। उन्होंने एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पदार्पण 2010 में ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ किया था। जनवरी 2018 में इन्हें 2018 इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा है।

जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, बनेंगे कई रिकॉर्ड

उमेश यादव का सपना पुलिस में एक कॉन्स्टेबल बनना था, लेकिन उनका क्रिकेट के प्रति लगाव ही उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के एक बेहद ख़ास गेंदबाज के रूप में ले आया है। उमेश यादव ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2015 मे इंडिया की तरफ से सबसे ज़्यादा विकेट लिए थे। वहीं क्रिकेट में आने से पहले उमेश यादव ने आर्मी और पुलिस के लिए भी एप्लाई किया लेकिन वह सफल नहीं रहे थे, उमेश ने अब तक 31 टेस्ट मैच खेले हैं और 88 विकेट्स लिए हैं| उन्होने अब तक 63 वन डे मैच खेले हैं और वर्तमान समय में उमेश वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी शामिल हैं। 
खबरें और भी   

INDvsWI: रोमांचक मोड़ लेकर आखरी गेंद पर टाई हुआ मैच

मात्र 11 परियों में 1046 रन, अमला को पछाड़ कोहली बने नंबर वन

जेवलिन थ्रो में करियर बनाना चाहता था ये भारतीय तेज़ गेंदबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -