टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, युवा चेहरे भी शामिल

Jul 18 2018 04:18 PM
टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, युवा चेहरे भी शामिल

नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच क्रिकेट के दो फॉर्मेट के बाद अब क्रिकेट का सबसे बड़ा फॉर्मेट टेस्ट क्रिकेट आयोजित किया जाएगा. पहले 3 मैचों की टी-20 और 3 मैचों की ही वनडे सीरीज में भिड़ने के बाद अब दोनों टीमें 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में भिड़ती हुई नजर आएगी. बता दे कि टी-20 सीरीज भारत ने 2-1 से अपने नाम की थी. वहीं इंग्लैंड ने कल वनडे सीरीज के फाइनल मुकाबले में भारत को पछाड़ कर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. भारत की अग्निपरीक्षा अब क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट टेस्ट में होगी. 

VIDEO : कभी एक निवाले को तरसते थे रोहित आज करोड़ों दिलों पर करते हैं राज

वनडे सीरीज के समापन के साथ ही चयनकर्ताओं ने भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है. इसमें कुछ युवा चेहरे भी शामिल किए गए है. टेस्ट टीम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को स्थान दिया गया है. बता दे कि 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में फिलहाल शुरुआती 3 टेस्ट मैचों के लिए ही भारतीय टीम का ऐलान किया गया है. इसमें मोहम्मद शमी की भी भारतीय टीम में वापसी हुई है. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला मैच 1 अगस्त से 5 अगस्त के बीच खेला जाएगा. 

कोहली फिर बने विराट, डीविलियर्स-धोनी जैसे दिग्गज पस्त

इस प्रकार हैं भारतीय टीम....

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), करूण नायर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, हार्दिक पांड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी

?