बांग्लादेश पहुंची भारतीय Covishield वैक्सीन खेप
बांग्लादेश पहुंची भारतीय Covishield वैक्सीन खेप
Share:

गुरुवार को कोविदशील्ड की खेप ढाका पहुंचते ही, भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ट्विट्टर पर तस्वीरें पोस्ट करने वाले पहले व्यक्ति थे, जबकि उनका कहना है कि टीका मैत्री बांग्लादेश के संबंधों के लिए भारत द्वारा प्राथमिकता के आधार पर सबसे अधिक प्राथमिकता देता है। मंत्री ने बताया कि कोविशिल वैक्सीन की दो मिलियन खुराक अपने ट्विटर पोस्ट के माध्यम से वैक्सीन मैत्री पहल के तहत ढाका में आई थी। जयशंकर ने ट्वीट किया, "ढाका में टचडाउन। # वैक्सीनमैट्री भारत के बांग्लादेश के साथ संबंधों को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है।"

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) द्वारा कोविशिल वैक्सीन की कुल दो मिलियन खुराक मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से आज बांग्लादेश के ढाका में भेजी गई। इससे पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने एक ट्वीट में कहा, "अगला पड़ाव बांग्लादेश! बांग्लादेश के लिए भारतीय निर्मित कोरोना टीकों की खेप रवाना हो गई है!"

अपनी नेबरहुड फर्स्ट पॉलिसी के अनुसार, कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ने के लिए भारत बुधवार (20 जनवरी) से भूटान, मालदीव, बांग्लादेश, नेपाल, म्यांमार और सेशेल्स में कोविल्ड वैक्सीन उतार रहा है। बांग्लादेश के अलावा नेपाल भी गुरुवार को जाब प्राप्त करेगा।

भारत में घट रही है कोरोना संक्रमितों की संख्या, 1 दिन में आए 15 हजार नए मामले

ब्रह्मपुत्र नदी पर पनबिजली स्टेशन स्थापित करने का चीन का कोई भी प्रयास नहीं होगा कामयाब: सीडब्ल्यूसी

केरल का ये शख्स बना रातोंरात करोड़पति, 12 करोड़ की लगी लॉटरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -