माइनिंग लीज मिलने तक अडानी नहीं करेगी ऑस्ट्रेलिया में निवेश
माइनिंग लीज मिलने तक अडानी नहीं करेगी ऑस्ट्रेलिया में निवेश
Share:

नई दिल्ली: मिडिया में चल रहे खबरों से जानकरी मिली है कि उर्जा क्षेत्र की दिग्गज भारतीय कंपनी अडानी ने ऑस्ट्रेलिया में निवेश को फिलहाल रोक दिया है. इसके पीछे कारण माइनिंग लीज नहीं मिलना बताया जा रहा है. जब तक माइनिंग लीज नहीं मिल जाती तब तक के लिए आस्ट्रेलिया में 21.7 अरब डालर के कारमाइकल कोयला खान पर अंतिम निवेश का फैसला टाल दिया है. बताया गया है कि क्वीसलैंड सरकार इस विवादित परियोजना पर लाखों डालर की रॉयल्टी पर निर्णय नहीं ले पायी.

पहले कारमाइकल पर अडानी का अंतिम निवेश निर्णय इस महीने होने की उम्मीद थी, किन्तु अब अडानी चाहती है कि क्वीसलैंड सरकार को गैलिली बेसिन में कोयला खान विकास की इस परियेाजना के लिए रॉयल्टी प्रतिबद्धताओं में देरी करनी चाहिए. 

जानकारी देते हुए आस्ट्रेलिया में अडानी के प्रवक्ता ने कहा कि क्वीसलैंड मंत्रिमंडल ने अपनी बैठक में अडानी परियोजना के लिए रॉयल्टी पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. वही ग्रीन्स पार्टी ने इसका विरोध भी किया था. अडानी परियोजना के लिए पर्यावरण मंजूरी का मामला ऑस्ट्रेलियाई कोर्ट पहुंचा था.

ऑस्ट्रेलियाई कोर्ट ने सुनवाई के दौरान यक्का स्किंक (छोटी छिपकली) और सजावटी सर्प प्रजातियों के विलुप्त होने के खतरे से जुड़े विवाद के मद्देनजर इस परियोजना के कार्यान्वयन को रोक दिया था.

बड़े निवेश की रक्षा की खातिर चीन कश्मीर मुद्दे पर दखल देने को तैयार

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर जल्द करेगी 1600 करोड़ रुपए का निवेश, जाने कारण?

उत्तर प्रदेश सरकार निवेशकों को घर दिलाने के लिए उठाएगी बड़े कदम

ओकीनावा भारत में करेगी 350 करोड़ रुपए का निवेश, जाने क्यों?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -