भारतीय कंपनियों ने 2020 में करीब 10 लाख करोड़ रुपये की खरीदारी की
भारतीय कंपनियों ने 2020 में करीब 10 लाख करोड़ रुपये की खरीदारी की
Share:

गैर-महंगे क्रेडिट एवेन्यू, सौम्य पूंजी बाजार और महामारी से प्रेरित वित्तीय संकटों से लड़ने के लिए तरलता युद्ध निति बनाने के लिए कई तरीके अपना रही है, लेकिन भारतीय कंपनियों ने 2020 में इक्विटी और ऋण के माध्यम से 10 लाख करोड़ रुपये के करीब खरीदारी की। और तेजी से प्रक्षेपवक्र है अगले साल भी जारी रहने की उम्मीद है।

अधिकांश विकसित बाजारों में सस्ते ऋण के साथ, कम ब्याज व्यवस्था के लिए धन्यवाद, भारत जैसे उभरते बाजारों से संस्थाओं ने कम लागत वाले वित्तपोषण विकल्पों का दोहन किया। विशेषज्ञों के अनुसार, ऋण मार्ग कई कारणों से कई भारतीय कॉरपोरेट्स के लिए अधिक आकर्षक हो गया, जिसमें प्रमोटर इक्विटी का कमजोर पड़ना भी नहीं होगा।

"लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग नॉर्म्स ने बड़ी संख्या में परियोजनाओं को प्रभावित किया। आगे, बड़ी संख्या में कंपनियों ने ताजा क्षमता विस्तार की घोषणा की और कई इन्फ्रा प्रोजेक्ट्स के निकट अवधि में शुरू होने की संभावना है। इसलिए अगले साल में फंड जुटाना अधिक होने की उम्मीद है। , "रिलायंस सिक्योरिटीज में संस्थागत व्यवसाय के प्रमुख अर्जुन यश महाजन ने कहा- इस साल 15 दिसंबर तक कुल मिलाकर रु. 9.85 लाख करोड़ का ऋण, ऋण बाजार से 7.3 लाख करोड़ रुपये का निकाला गया, 2.46 लाख करोड़ रुपये इक्विटी बाजार से आया और लगभग 7,100 करोड़ रुपये विदेशी मार्ग के माध्यम से, आंकड़ों के विश्लेषण के आधार पर संकलित किया गया। 

बिहार: कृषि मंत्री अमरेंद्र सिंह का विवादित बयान, किसान आंदोलन को बताया 'दलालों का आंदोलन'

ऑल-न्यू 2021 A 4 सिडान के लिए शुरू हुई बुकिंग

निर्मला सीतारमण ने कहा- भारत अपने और दूसरों के लिए कोविड 19 टीकों का उत्पादन करने में सक्षम है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -